भारतीय शहरों और रक्षा समूहों पर हमले कर सकता है लश्करः रिपोर्ट
Advertisement

भारतीय शहरों और रक्षा समूहों पर हमले कर सकता है लश्करः रिपोर्ट

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

नई दिल्लीः एक खुफिया एजेंसी ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तानी आतंकी समूह लश्कर-ए-तोएबा भारतीय शहरों, सैन्य समूहों और रक्षा संस्थानों पर हमले कर सकता है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में सीमापार से गिरफ्तार किये गये पाकिस्तानी आतंकियों और घुसपैठियों ने भारत के महानगरों समेत शहरी इलाकों, रक्षा बलों और बड़े संस्थानों को निशाना बनाने के पाकिस्तान के शर्मनाक प्लान का खुलासा किया है।

हाल ही में उधमपुर हमले के दौरान पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद याकूब पकड़ा गया था। कुछ दिनों पहले निरस्त हुई एनएसए स्तरीय वार्ता के दौरान पाकिस्तान को देने के लिये तैयार किये गए डोज़ियर के अनुसार पाक अधिकृत कश्मीर के मुजफ्फराबाद में दौरा-ए-लश्कर कैंप में चार महीनों की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद 20 मई 2015 को नावेद को लश्कर के खुले सप्लाय वाहन ह्युंडई में मोहम्मद भाई, मौवाज़, अबु अली और एक अन्य के साथ छोड़ा गया था।

अगस्त माह में अपने साथी मोहम्मद नोमान एलियास मोमिन के साथ नावेद ने उधमपुर में बीएसएफ कैंप पर हमला किया था। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान मारे गये थे। हमलावर मोमिन जवाबी हमले में मारा गया, जबकि नावेद को उन दो ग्रामीणों ने पकड़ा था जिन्हें वो किडनैप करना चाहता था।

इसके बाद नावेद से नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी ने कड़ी पूछताछ की थी। अगस्त में भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर में चलाये गये एक संयुक्त ऑपरेशन में एक और पाकिस्तानी आतंकी सज्जाद अहमद को पकड़ा था। दो दिनों तक चले इस ऑपरेशन में उसके चार अन्य साथी मारे गये थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 साल का सज्जाद अहमद लाइन ऑफ कंट्रोल से घुसा था। सूत्रों के मुताबिक सज्जाद को भी लश्कर द्वारा चलाए जा रहे कैंप में ट्रेनिंग दी गई थी।

Trending news