गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार अंसारी, शनिवार सुबह होगा सुपुर्द-ए-खाक
Advertisement

गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार अंसारी, शनिवार सुबह होगा सुपुर्द-ए-खाक

Live Updates 29 March Breaking news: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई. समाजवादी पार्टी ने अंसारी के निधन को दुखद बताया है. मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत के बाद यूपी से आने वाली खबरों पर नजर रहेगी. इसके अलावा देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार अंसारी, शनिवार सुबह होगा सुपुर्द-ए-खाक
LIVE Blog

News Brief: यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर से मुलाकात करेंगे. सेना आज अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगी. 29-30 मार्च को फायरिंग अभ्यास के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के आसपास नोटम चेतावनी जारी की है. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न सम्मान दिलाने के लिए नीतीश कुमार दिल्ली आएंगे. नीतीश कुमार शनिवार को भारत रत्न पुरस्कार वितरण समारोह में शामिल होंगे. दिल्ली में केजरीवाल की गिरफ्तारी पर इंडिया एलायंस का दोपहर 12 बजे के करीब बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन है. हैदराबाद में भारतीय मजदूर संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 से 31 मार्च तक घाटकेसर के राष्ट्रीय विद्या केंद्र, अन्नोजीगुडा में होगी. जिसमें संगठित और असंगठित श्रमिकों के साथ काम करने वाले 44 संगठनों के 150 प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं. 

 

29 March 2024
22:30 PM

पारिवारिक कब्रिस्तान में गड्ढा खोदा गया

- मुख्तार अंसारी के शव को दफनाने के लिए उसके पैतृक स्थान पर काली बाग स्थित पारिवारिक कब्रिस्तान में गड्ढा खोदा गया है और अंतिम संस्कार का समय शव को लाए जाने के बाद तय किया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि अंसारी के माता-पिता की कब्रें उसी कब्रिस्तान में हैं. गाजीपुर और मऊ समेत आसपास के जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

- मालूम हो कि माफिया से नेता बना अंसारी बांदा जेल में बंद था. उसे बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां देर रात दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी . बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से फोन पर कहा था, ''मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई.

22:00 PM

मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा

- गाजीपुर के मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक मोहम्मद सुहैब अंसारी ने बताया कि उनके चचा मुख्तार अंसारी को शनिवार सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाज़ीपुर) के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा . विधायक अंसारी ने 'एक्स' पर अपने पोस्ट में कहा कि उनके चाचा मुख्तार अंसारी का कल रात इंतकाल हो गया था और शनिवार सुबह 10 बजे यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाज़ीपुर) के कालीबाग कब्रिस्तान में उन्हें दफनाया जायेगा. उन्होंने कहा, ‘‘आप सबसे गुज़ारिश है कि मरहूम की मगफिरत के लिए दुआ करें.’’ 

- इससे पहले बांदा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों के एक समूह द्वारा पोस्टमॉर्टम किए जाने के बाद मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर जिले के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जा रहा है. इस बीच, मोहम्मदाबाद यूसुफपुर में दुकानें और बाजार बंद हैं तथा लोग मुख्तार के शव का इंतजार कर रहे हैं. बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से पोस्टमॉर्टम के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच माफिया मुख्तार अंसारी का शव लेकर 26 गाड़ियों का काफिला शाम पौने पांच बजे गाजीपुर के लिए रवाना हो गया. 

- काफिला रात करीब नौ बजे कौशांबी को पार कर गया था और आधी रात के बाद उसके गाजीपुर पहुंचने की उम्मीद है. इस काफिले में मौजूद मुख्तार के वकील नसीम हैदर ने बताया कि अंसारी का शव उसके छोटे बेटे उमर अंसारी, बहू निकहत अंसारी और दो चचेरे भाइयों के सुपुर्द किया गया. सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों की 24 गाड़ियां काफिले में हैं और दो गाड़ियां अंसारी के परिवार की हैं. मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम बांदा में किया गया जो मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) से लगभग 400 किलोमीटर दूर है और शव को फतेहपुर, कौशांबी, प्रयागराज, भदोही तथा वाराणसी आदि जिले के रास्ते उसके पैतृक निवास ले जाया जाएगा. 

21:30 PM

मुख़्तार तबीयत बिगड़ने से लेकर अब तक का टाइम टेबल

तारीख 28 मार्च दिन गुरुवारदोपहर 1.30 बजे बेटे उमर से बातचीत हुई
7.30 पर तबियत बिगड़ी
7.45एम्बुलेंस आ गयी
8.20 पर अस्पताल में भर्ती कराया गया
पहले आईसीयू फिर सीसीयू में एडमिट किया गया
10.18 बजे मौत हुई
दूसरे दिन 2.30 बजे लाश का पंचनामा हुआ
2.30 बजे पोस्टमार्टम हुआ
4.20 पर उमर अंसारी निखत अंसारी मर्चरी पहुंचे
4.35 बजे डेडबॉडी को स्ट्रेचर से लाया गया
4.45 बजे डेडबॉडी रवाना हो गयी

20:00 PM

मुख्तार के शव का बांदा से गाजीपुर तक का काफिला 

बांदा से काफिला निकला और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर चढ़ा और चित्रकूट पहुंचा उसके बाद कौशाम्बी उसके बाद प्रयागराज में काफिला रुका हंडिया टोल प्लाजा पर अब आगे भदोही है उसके बाद वाराणसी और फिर ग़ाज़ीपुर

17:50 PM

31 मार्च को दिया जाएगा भारत रत्न

भारत रत्न- लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न 31 मार्च को दिया जायेगा. आडवाणी को उनके पृथ्वीराज रोड निवास पर 1130 बजे भारत रत्न से नवाजा जाएगा. पीएम मोदी सहित कई वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी के आला नेता भी रहेंगे उस अवसर पर मौजूद.

17:00 PM

बांदा से गाजीपुर रवाना हुआ मुख्तार का शव

बांदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर ले जाया जा रहा है.

16:22 PM

मुख्तार का अंतिम संस्कार देर रात शव आने के बाद, सुबह नमाज के बाद होगा

- उधर बताया गया है कि मुख्तार का अंतिम संस्कार देर रात शव आने के बाद, सुबह नमाज के बाद होगा. गाजीपुर में जनजीवन सामान्य - एसपी ओमवीर सिंह ने बताया है कि अभी बांदा में पीएम चल रहा है. यहां हमने तैयारी पूरी कर ली है. जानकारी के अनुसार देर रात्रि तक ही शव आ पाएगा उसके बाद अलसुबह नमाज के बाद अंतिम संस्कार होगा. उन्होंने बताया है कि रात से ही चौकसी बरती जा रही है. परिवार भी सहयोग कर रहा है.

- उन्होंने बताया कि फिलहाल जनपद में स्थिति सामान्य है, शहर में , सैदपुर, जमानियां हर जगह बाजार सामान्य रूप से खुले हैं, यहां मोहम्दाबाद में अंसारी के घर के पास कुछ दुकानें लोगों ने संवेदना व्यक्त करने में स्वेच्छा से बंद कर रखी हैं, फिलहाल जन जीवन सामान्य है. देर रात्रि शव आने के बाद परिवार भी शीघ्र अंतिम संस्कार के लिए तैयार है. यहां पतली गलियां है इसलिए जरूर एहतियात बरता जाएगा.

16:10 PM

मुख्तार के परिवार को इलाहाबाद HC से राहत नहीं

प्रयागराज माफिया मुख्तार अंसारी से जुड़ी बड़ी खबर, मुख्तार अंसारी के परिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, अंसारी परिवार जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास अंसारी को मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल कराना चाहता था, इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक अर्जी मेंशन की जानी थी एमपी एमएलए से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में मेंशन होनी थी मुख्तार के परिवार की अर्जी यह बेंच आज नहीं बैठी और इसके मुकदमे जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिए गए जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इनकार कर दिया इस वजह से मुख्तार के परिवार की अर्जी हाईकोर्ट में मेंशन नहीं हो सकी है अंसारी परिवार अब सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी में जुट गया है.

16:00 PM

पटना से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट इंदौर की तरफ मोड़ी गई

पटना से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6ई-178 को मेडिकल आपात स्थिति के कारण इंदौर की ओर मोड़ दिया गया. चालक दल ने अस्वस्थ यात्री की सहायता की. उनकी भलाई को प्राथमिकता देते हुए कैप्टन ने फ्लाइट को रास्ते में ही डायवर्ट कर दिया. आगमन पर, यात्री को आगे के इलाज के लिए रेफर किया गया. इंडिगो ने इस बारे में बताया है.

15:51 PM

सीएम योगी बोले- आंतकवाद नक्सलवाद समाप्त हुआ

योगी ने कहा आंतकवाद नक्सलवाद समाप्त हुआ है 2014 से पहले अमरोहा से दिल्ली की दूरी तय करने में 5 घंटे लगते थे मगर आज दो घंटे लगते है मुरादाबाद एयरपोर्ट शुरू हो गया है बडी बडी युनिवर्सिटी बन रही है 500 सौ वर्षों का इंतजार खत्म हो गया है राम मदिर बना है.

14:05 PM

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कठुआ में 29 लाख रुपये की नकदी, शराब जब्त की

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से 29 लाख रुपये की नकदी तथा शराब जब्त की गयी है. अधिकारियों ने बताया कि कठुआ जिले में काम कर रहे कई कानून प्रवर्तन दलों ने नकदी और शराब का पता लगाया तथा उन्हें जब्त किया है. कठुआ के जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश मिन्हास ने बताया, ‘सतर्क प्रवर्तन दलों ने चुनावी प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए अचूक प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है.’ उधमपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए निर्वाचन अधिकारी मिन्हास ने कहा कि वे आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं. प्रशासन ने 19 अप्रैल से शुरू हो रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नागरिकों से सतर्क रहने तथा आचार संहिता के किसी भी संदिग्ध उल्लंघन की सूचना प्राधिकारियों को देने का आग्रह किया है.

13:42 PM

बीजेपी पर भड़के अजय माकन

रामलीला मैदान की रैली के लिए अजय माकन ने कहा, 'कल शाम को ही हमें दिल्ली पुलिस का परमिशन मिल गई है. वहीं कांग्रेस पार्टी की फंडिग को लेकर जानकारी देते हुए अजय माकन ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में क्राउड फंडिंग यानी चंदा अभियान से करीब 25 करोड़ रुपया मिला है. इतने कम समय में किसी भी राजनीतिक दल को क्राउड फंडिंग के ज़रिए मिलने वाला ये सबसे ज़्यादा फंड है. बीजेपी के अकाउंट में जो भी कमियां है, उन्हें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इग्नोर किया है. जिसके तहत बीजेपी ने 4600 करोड़ का का घोटाला किया है. कांग्रेस पार्टी इस मामले में जल्द ही न्यायालय में एक PIL दाखिल करेगी.'

 

13:20 PM

राजू पाल मामले के दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल मामले के सभी दोषियों को सीबीआई की कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

13:03 PM

कांग्रेस का पोल खोल अभियान

जयराम रमेश ने कहा, 'पूरा देश जान गया है कि इलेक्टोरल बॉण्ड घोटाले से बीजेपी ने 8 हज़ार करोड़ से ज़्यादा रुपया कमाया गया है. 'चंदा दो धंधा लो'. फ़र्ज़ी कंपनी द्वारा चंदा लिया गया. आज हम एक और सनसनी खेज़ खुलासा करने वाले हैं. हम जिससे साफ़ हो जाएगा कि बीजेपी की 2024 के लिए क्या रणनीति है.'

12:45 PM

Congress Party Bank Account seal: कांग्रेस का अकाउंट सील करने का मामला

कांग्रेस का अकाउंट सील करने वाले मसले पर सुप्रीम कोर्ट 1 अप्रैल को सुनवाई करेगा.

12:25 PM

RAJU PAL MURDER UPDATE: बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर

सीबीआई कोर्ट ने माफिया अतीक के शूटर आबिद प्रधान, जावेद, अब्दुल कवि, फरहान, इसरार और रंजीत पाल को दोषी ठहराया, सीबीआई की लखनऊ कोर्ट ने दोषी ठहराया, साल 2005 में राजू पाल की प्रयागराज के धूमनगंज में हुई थी हत्या, माफिया अतीक और अशरफ भी राजू पाल हत्याकांड में थे आरोपी.

12:25 PM

RAJU PAL MURDER UPDATE: बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी ख़बर

सीबीआई कोर्ट ने माफिया अतीक के शूटर आबिद प्रधान, जावेद, अब्दुल कवि, फरहान, इसरार और रंजीत पाल को दोषी ठहराया, सीबीआई की लखनऊ कोर्ट ने दोषी ठहराया, साल 2005 में राजू पाल की प्रयागराज के धूमनगंज में हुई थी हत्या, माफिया अतीक और अशरफ भी राजू पाल हत्याकांड में थे आरोपी.

12:00 PM

SUNITA KEJRIWAL PC: सुनीता केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि जो भी कोर्ट के सामने बोला उसके लिये बहुत हिम्मत चाहिए. केजरीवाल ने तानाशाही ताकतों को ललकारा है. इस लडाई में आप केजरीवाल का साथ नहीं देगें? आपको एक नंबर WHATSAAP नंबर दे रहे है ये नबर है 8297324621. केजरीवाल को आर्शीवाद इस नंबर पर आप दुवाएं भेज सकते हैं. आपके सारे मैसेज आपको जेल मे देकर आऊंगी. आप किसी भी पार्टी से हो कोई भी हो केजरीवाल को मैसेज भेजे अमीर गरीब सब मैसेज भेजे इस नंबर को खूब प्रचार करें.

अरविंद को आशीर्वाद नाम से कम्पैन की शुरुवात होगी सुनीता केजरीवाल ने जारी किया व्हाट्सप्प नंबर - 8297324624 किसी भी पार्टी का कोई भी व्यक्ति अरविन्द जी को मैसेज जरूर लिखे जेल तक मैं देकर आऊंगा सभी के सन्देश.

11:35 AM

कांग्रेस को आयकर विभाग से 1,700 करोड़ रुपये का नया नोटिस मिला: सूत्र

आयकर विभाग ने पिछले वर्षों के टैक्स रिटर्न में हुई कथित विसंगतियों के लिए कांग्रेस को 1700 करोड़ रुपये का नया नोटिस भेजा है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. लोकसभा चुनाव से पहले धन के संकट से जूझ रही पार्टी के लिए यह एक और झटका है. सूत्रों ने बताया कि ब्याज के साथ कर जुर्माना वर्ष 2017-18 से 2020-21 तक के टैक्स रिटर्न में विसंगतियों से संबंधित है. ताज़ा नोटिस इस सप्ताह की शुरुआत में प्राप्त हुआ.

IT अधिकारियों द्वारा 210 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने और उसके बैंक खातों को ‘फ्रीज’ करने के बाद कांग्रेस पहले से ही धन की कमी का सामना कर रही है. पार्टी को मामले में उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली है और वह जल्द ही उच्चतम न्यायालय का रुख कर सकती है. पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उसे आर्थिक रूप से पंगु बनाने और उसके खिलाफ कर अधिकारियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

11:10 AM

‘इंडिया’ गठबंधन का प्रदर्शन: मध्य दिल्ली में सुरक्षा बढ़ायी गई

आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ शुक्रवार को विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यहां बीजेपी मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़कों पर कई स्तर के बैरिकेड लगाए गए हैं और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस कर्मियों के अलावा, अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी मध्य दिल्ली में कई स्थानों पर तैनात किया गया है, जिसमें डीडीयू मार्ग और आईटीओ क्षेत्र के आसपास के इलाके भी शामिल हैं.

केजरीवाल ED की हिरासत में हैं. केजरीवाल को एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था. आम आदमी पार्टी (AAP) ने बृहस्पतिवार को कहा था कि उसके कार्यकर्ता केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ-साथ चुनावी बॉण्ड मुद्दे पर डीडीयू मार्ग स्थित भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे. लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए AAP, TMC, DMK और SP और कांग्रेस  समेत कुछ विपक्षी दलों ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत डीडीयू मार्ग और उसके आसपास के इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, जो बड़ी सभाओं पर रोक लगाती है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, "बैरिकेड लगा दिए गए हैं और सुरक्षाकर्मी प्रदर्शनकारियों को डीडीयू मार्ग की ओर जाने से रोकेंगे." आप अपने संयोजक केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पिछले एक हफ्ते से विरोध प्रदर्शन कर रही है.

पुलिस ने कहा कि आईटीओ और मिंटो रोड से बीजेपी मुख्यालय की ओर जाने वाली सड़क खुली है लेकिन जरूरत पड़ने पर इसे बंद कर दिया जाएगा.

10:45 AM

ईडी केजरीवाल के फोन से ‘आप’ की लोस चुनाव रणनीति की जानकारियां लेना चाहता है : आतिशी
आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजनीतिक हथियार के तौर पर काम कर रहा है और वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फोन हासिल कर ‘आप’ की लोकसभा चुनाव की रणनीति की जानकारियां पाना चाहता है. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था तथा वह एक अप्रैल तक केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं. आतिशी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि ईडी की केजरीवाल के मोबाइल फोन की जांच करने की जिद यह साबित करती है कि एजेंसी भाजपा के ‘राजनीतिक हथियार’ के रूप में काम कर रही है. उन्होंने दावा किया कि यह मोबाइल फोन कुछ महीने पुराना है तथा यह तब नहीं था जब नीति बनायी व लागू की गयी थी.

केजरीवाल सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा ‘यह भाजपा है न कि ईडी जो यह जानना चाहती है कि केजरीवाल के फोन में क्या है.’ उन्होंने दावा किया कि आबकारी नीति 2021-22 में लागू की गयी और मुख्यमंत्री का मौजूदा फोन महज कुछ महीने पुराना है. आतिशी के अनुसार, ईडी ने कहा है कि उस वक्त का केजरीवाल का फोन उपलब्ध नहीं है और अब वह उनके नए फोन का पासवर्ड चाहती है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘वे इसलिए फोन चाहते हैं क्योंकि वे इसमें ‘आप’ की लोकसभा चुनाव की रणनीति, प्रचार अभियान की योजनाओं, ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं के साथ बातचीत की जानकारियां और मीडिया तथा सोशल मीडिया रणनीति से जुड़ी सूचना ढूंढ लेंगे.’ कुछ विपक्षी दलों ने संसदीय चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए ‘इंडियन नेशनल डेवपलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) गठबंधन बनाया है जिसमें ‘आप’, तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम तथा समाजवादी पार्टी भी शामिल हैं.

10:10 AM

Sunita Kejriwal pc: सुनीता केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस

आज दोपहर 12 बजे CM अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल करेंगी प्रेस कांफ्रेंस महत्वपूर्ण प्रेस कांफ्रेंस करेंगीं. सुनीता केजरीवाल ने कल कोर्ट से बाहर निकलते समय कहा था, आपके CM को बहुत तंग किया जा रहा है.

09:30 AM

Banaras News: बनारस न्यूज़

गाजीपुर मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कृष्णानंद राय का परिवार पहुंचा बाबा विश्वनाथ के दरबार. स्वर्गीय विधायक के बेटे पीयूष सहित पूरे परिवार ने टेका बाबा के दरबार मे माथआ

08:50 AM

Nitish Kumar Delhi Visit: नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा

पटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे दिल्ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6:40 बजे विस्तारा की फ्लाइट UK 417 से जाएंगे दिल्ली. 30 मार्च को भारत रत्न समारोह का राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में सुबह 11 बजे किया गया है आयोजन, उसमें मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भारत रत्न के पुरस्कार से हस्तियों को करेंगी सम्मानित. ये सम्मान पाने वालों में पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय पी वी नरसिंहराव, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर और कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन का नाम इस खास सूची में शामिल है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

08:30 AM

Jammu Kashmir News: रामबन इलाके में हादसा

जम्मू से श्रीनगर की और जा रही एक टवेरा (टैक्सी) गाड़ी जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन के चश्मा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में कईं लोगों के मौत की आशंका है. अभी पुलिस, SDRF, QRT का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा बीती रात करीब 2 बजे हुआ. खबर मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. गाड़ी जम्मू नंबर की बताई जा रही है, जिसमें 10 लोग सवार थे.

08:20 AM

परिवार को नहीं सौंपा जाएगा मुख्तार अंसारी का शव

पोस्टमार्टम के बाद फैमिली को नहीं मिलेगा शव.
शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाएगी पुलिस.
शव को घर पर नहीं ले जाया जाएगा.
पुलिस अभिरक्षा में होगा सुपुर्द-ए-खाक.
पुलिस ने गाजीपुर तक रूट तैयार किया.

08:10 AM

Mayawati Tweet :मायावती का ट्वीट

मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी, ताकि मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक है. कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे. 

07:30 AM

Mukhtar Ansari funeral news: मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम

बांदा जिले के एडिशनल एसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे हैं. हॉस्पिटल में सिर्फ मुख्तार के बेटे उमर अंसारी सहित परिजनों को  पीएम हाउस के बाहर तक आने की अनुमति पुलिस प्रशासन द्वारा दी गई है. किसी भी रिश्तेदार और समर्थकों की एंट्री को हॉस्पिटल में बैन किया गया है. भीड़ एकत्र होने पर लगाई गई पाबंदी. पूरे हॉस्पिटल को छावनी में किया गया तब्दील. सदर तहसीलदार भी पीएम हाउस पहुंचे हैं. कुछ ही देर में पहुंचेगा डॉक्टरों का एक पैनल पहुंचेगा. उसके बाद शुरू होगी पीएम की प्रक्रिया. पहले भरा जाएगा शव का पंचनामा, इसके बाद होगा पीएम.

 

07:00 AM

Congress Protest : कांग्रेस का प्रदर्शन

आज दोपहर 12 बजे, दिल्ली के 24 अकबर रोड पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के खिलाफ विशेष प्रदर्शन किया जाएगा.

06:42 AM

I.N.D.I Alliance Protest at BJP HQ: इंडी अलायंस का प्रदर्शन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के विरोध में आज इंडी अलायंस के नेता बीजेपी (BJP) दफ्तर पर प्रदर्शन करेंगे. आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी इंडिया गठबंधन दिल्ली के CM केजरीवाल की गिरफ्तारी और चुनावी बांड मुद्दे के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रीय BJP मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन होगा.

06:28 AM

S Jaishankar Ukrainian Foreign Minister Dmitry Kuleba Meet: एस जयशंकर से मिलेंगे दिमित्री कुलेबा

रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के बीच यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्री कुलेबा विदेश मंत्री जयशंकर के न्योते पर भारत आए हैं. कुलेबा आज द्विपक्षीय संबंधों को सशक्त बनाने के लिए आज अपने भारतीय समकक्ष जयशंकर से बातचीत करेंगे.

06:19 AM

PM Modi-Bill Gates in freewheeling chat Live Video: पीएम मोदी बिल गेट्स वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिल गेट्स चर्चा आज प्रधानमंत्री आवास में चर्चा करेंगे. सुबह 9 बजे से आयोजित इस वार्ता में AI और डिजिटल पेमेंट पर चर्चा होगी. आप इसे Zee News पर Live देख सकते हैं.

 

Trending news