LJP की दलित संगठनों से अपील, 9 अगस्त का 'भारत बंद' वापस ले लीजिए
Advertisement

LJP की दलित संगठनों से अपील, 9 अगस्त का 'भारत बंद' वापस ले लीजिए

एलजेपी ने कहा अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध नौ अगस्त को दलित संगठनों के प्रस्तावित भारत बंद को वापस ले लिया जाना चाहिए. 

एलजेपी सांसद चिराग पासवान (फाइल फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद चिराग पासवान ने शुक्रवार को कहा कि अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध नौ अगस्त को दलित संगठनों के प्रस्तावित भारत बंद को वापस ले लिया जाना चाहिए क्योंकि केंद्र ने इस कानून को बहाल रखने के लिए संशोधन विधेयक पेश कर दिया है. 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में अब बंद करने का कोई कारण नहीं है क्योंकि सरकार ने संशोधन विधेयक पेश कर दिया है. बता दें दलित संगठनों ने ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा के बैनर तले अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए नौ अगस्त को भारत बंद करने का आह्वान किया था. 

पासवान ने की केंद्र के फैसले की सराहना
केंद्र के फैसले की सराहना करते हुए पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी को यह विधेयक लाने के सिलसिले में सरकार पर पूर्ण विश्वास था क्योंकि कोई भी नहीं चाहता है कि फिर बंद हो. बता दें अदालत के फैसले के बाद दस अप्रैल को भारत बंद बुलाया गया था जिसमें व्यापक हिंसा हुई थी. 

जब उनसे एसएटी कानून पर फैसला पारित करने वाली पीठ के सदस्य उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश न्यायमूर्ति ए के गोयल को एनजीटी प्रमुख नियुक्त करने के सरकार के फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘उनके मन में उनके प्रति कोई निजी नाराजगी नहीं है, हालांकि आदेश जारी होने के बाद असंतोष अवश्य था. लेकिन फैसले को सरकार ने खारिज कर दिया है और उनकी नियुक्ति अब मुद्दा नहीं रहा.’ 

(इनपुट- भाषा)

Trending news