कमलनाथ ने इस प्रत्याशी को खास तौर पर बुलाया भोपाल, बोले-मैं रिकॉर्ड बहुमत से जीत रहा हूं
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1988844

कमलनाथ ने इस प्रत्याशी को खास तौर पर बुलाया भोपाल, बोले-मैं रिकॉर्ड बहुमत से जीत रहा हूं

MP Election Results: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले कमलनाथ ने एक खास प्रत्याशी को भोपाल बुलाया है. यह प्रत्याशी दिग्गज नेता के खिलाफ चुनाव लड़ा है. 

कमलनाथ ने इस प्रत्याशी को भोपाल बुलाया

MP Election Results: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र लेकर भोपाल पहुंचने की बात कह चुकी है. लेकिन कमलनाथ एक प्रत्याशी को खास तौर पर पहले ही भोपाल पहुंचने के निर्देश दिए हैं. क्योंकि यह प्रत्याशी बीजेपी के दिग्गज नेता के खिलाफ चुनाव लड़ा है. वहीं कमलनाथ से मुलाकात से पहले प्रत्याशी ने अपनी जीत का दावा कर दिया है. 

कमलनाथ ने संजय शुक्ला को बुलाया 

दरअसल, कमलनाथ ने इंदौर-1 विधानसभा सीट से प्रत्याशी संजय शुक्ला को भोपाल बुलाया है, बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय संजय शुक्ला के खिलाफ चुनाव लड़े थे. कमलनाथ ने कुछ खास नेताओं को साथ संजय शुक्ला से मुलाकात की है है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट कर सकती है, जिसमें जिम्मेदारी कुछ बड़े नेताओं के साथ-साथ संजय शुक्ला को भी दी गई है. यानि कमलनाथ नतीजों से पहले ही चुनावी मैनेजमेंट में जुट गए हैं. 

ये भी पढे़ंः डर या कॉन्फिडेंस? रिजल्ट से पहले कमलनाथ का भरोसेमंद अधिकारियों और नेताओं से मंथन

संजय ने किया जीता का दावा 

वहीं संजय शुक्ला ने भी भोपाल पहुंचने से पहले अपनी जीत का दावा किया है. उन्होंने कहा ' मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 140 सीटें आ रही हैं, जबकि उनका दावा है कि वह इंदौर-1 विधानसभा सीट में वह रिकॉर्ड बहुमत जीत रहे हैं. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने सभी जीत वालो को कल भोपाल बुलाया है, प्रदेश में कांग्रेस की स्पष्ट सरकार बन रही है, इसलिए हमें बीजेपी की उठापटक से कोई डर नहीं है. काउंटिंग में गड़बड़ी की अंदेशा है, बीजेपी हार रही तो गड़बड़ी कर सकती है.'

विजयवर्गीय ने भी भरा जीत का दम 

संजय शुक्ला से इतर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी अपनी जीत का दावा कर दिया है. उन्होंने कहा 'हमने विकास किया है इसलिए जनता हमें प्यार कर रही है और हमें फिर से सरकार में ला रही है, लेकिन जब भी कांग्रेस हारती है तो आरोप ईवीएम पर लगाती है. जबकि एग्जिट पोल को लेकर उन्होंने कहा कि जिसने जमीनी स्तर पर सर्वे किया वो कहेगा कि भाजपा की सरकार बन रही है, सिर्फ मध्य प्रदेश में ही नहीं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी हमारी सरकार बन रही है.'

बता दें कि इंदौर-1 विधानसभा सीट के नतीजों पर सबकी नजर हैं, क्योंकि 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने यहां से बड़ी जीत हासिल की थी. लेकिन बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय को यहां से चुनाव लड़ाकर सीट को दिलचस्प बना दिया था. 

ये भी पढ़ेंः नतीजों से पहले ही बाड़ेबंदी की तैयारियां शुरू, जानिए BJP-कांग्रेस का प्लान

Trending news