Chhattisgarh News: नक्सलियों ने मांगा फिलिस्तीन के लिए समर्थन, कवर्धा में लूट, गढ़चिरौली में गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1998881

Chhattisgarh News: नक्सलियों ने मांगा फिलिस्तीन के लिए समर्थन, कवर्धा में लूट, गढ़चिरौली में गिरफ्तारी

Naxal News: कांकेर में पोस्टर लगाकर नक्सलियों ने फिलिस्तीन के लिए समर्थन मांगा है. कवर्धा में धमकी देकर लूट की है. हालांकि 2 नक्सिलियों को गढ़चिरौली में गिरफ्तार किया गया है.

Chhattisgarh News: नक्सलियों ने मांगा फिलिस्तीन के लिए समर्थन, कवर्धा में लूट, गढ़चिरौली में गिरफ्तारी

Naxal News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक लगातार बढ़ रहा है. तीन जिलों से मामले सामने आए हैं. जहां, कांकेर में पोस्टर लगाकर फिलिस्तीन के लिए समर्थन मांगा गया है. वहीं कवर्धा में नक्सलियों ने ग्रामीण के घर घुसकर लूट की है. हालांकि, गढ़चिरौली में दो नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

कांकेर नक्सली बैनर पोस्टर
नक्सलियों ने भारी मात्रा में बैनर पोस्टर लगाया है. कापसी गांव के पास ये बैनर पोस्टर दिखाई दिए हैं. नक्सलियों ने 2 दिसंबर से 8 दिसंबर तक पीएलजीए की 23वी वर्षगांठ को देश भर में मनाने की बात लिखी. नक्सलियों ने इजरायल के युद्ध के खिलाफ फिलिस्तीन जनता के मुक्ति के आंदोलन को समर्थन करने की बात लिखी. 

फिलिस्तीन को समर्थन देने की बात पहली बार नक्सलियों की ओर से सामने आई है. नक्सली लगातार क्षेत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं. क्षेत्र में लगातार सुरक्षा बलों की सर्चिंग अभियान तेज कर रहे हैं.

कवर्धा में घर में घुस धमकाया
कवर्धा के चिल्फी थाना क्षेत्र के गांवों में हथियारबंद नक्सलियों ने एक बार फिर आमद दी है. चिल्फी में एक ग्रामीण के घर रात में 10-11 हथियारबंद महिला-पुरुष नक्सली घुस आए और बंदूक की नोंक पर ग्रामीण को धमकाया, मारपीट कर नक्सलियों ने कहा कि पुलिस का साथ दिया तो अंजाम बुरा होगा. इसके बाद घर से अनाज व मुर्गा-बकरा लूटकर जंगल की ओर भाग निकले.

पीड़ितों की शिकायत के बाद पुलिस ने पहले अपने स्तर पर घटना की तस्दीक की उसके बाद नक्सली राकेश ओढ़ी, समर, जरीना समेत 10-11 अन्य हथियारबंद व वर्दीधारी नक्सलियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 394, 506 और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. एएसपी हरीश राठौर का कहना है कि हथियार की नोंक पर ग्रामीण को धमकाने वाले नक्सलियों पर नामजद अपराध दर्ज किया है.

गढ़चिरौली में इनामी नक्सली गिरफ्तार
राजनादगांव से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली पुलिस ने दो लाख रुपए इनामी नक्सली को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली दिनांक 2 दिसंबर से दिनांक 8 दिसंबर तक पी एल जी ए सप्ताह मना रहे है. इस दौरान नक्सली बड़ी वारदातो को अंजाम देने की फिराक में इलाके में योजना बनाकर मौके की तलाश में रहते है. दौरान नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखने पुलिस और फोर्स द्वारा सघन सर्चिंग की जा रही है.

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर इंद्रावती नदी के आसपास दामरंचा के पास पुलिस पार्टी पर नजर रखा रहे हार्डकोर नक्सली महेंद्र किश्त्या को पुलिस ने धर दबोचा. नक्सली महेंद्र इलाके में पुलिस की गुप्त जानकारी अपने साथियों को पहुंचाने घूम रहा था. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सली महेंद्र पर दो लाख रुपयों का इनाम घोषित था. नक्सली महेंद्र के खिलाफ गढ़ चिरौली जिले के विभिन्न थानों में मारपीट, आगजनी, डकैती, वन विभाग के अधिकारियों पर हमले सहित कई मुठभेड़ों में शामिल रहने के अपराध दर्ज है.

Trending news