पाव भाजी वाले पर करोड़ों की GST चोरी का आरोप! आधार कार्ड अपडेट करना पड़ा महंगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1466436

पाव भाजी वाले पर करोड़ों की GST चोरी का आरोप! आधार कार्ड अपडेट करना पड़ा महंगा

रायगढ़ शहर में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां शहर में ठेले पर पाव भाजी बनाकर बेचने वाले एक युवक को अपना आधार कार्ड अपडेट कराना इतना महंगा पड़ गया कि जीएसटी के अधिकारी छापा मारने घर तक पहुंच गए. जब GST के अधिकारी घर में दबिश दिए तो परिवार सदमे में आ गया.

पाव भाजी वाले पर करोड़ों की GST चोरी का आरोप! आधार कार्ड अपडेट करना पड़ा महंगा

श्रीपाल यादव/रायगढ़: रायगढ़ शहर में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां शहर में ठेले पर पाव भाजी बनाकर बेचने वाले एक युवक को अपना आधार कार्ड अपडेट कराना इतना महंगा पड़ गया कि जीएसटी के अधिकारी छापा मारने घर तक पहुंच गए. जब GST के अधिकारी घर में दबिश दिए तो परिवार सदमे में आ गया. जीएसटी के अधिकारियों ने करोड़ों के जीएसटी हेराफेरी का आरोप लगाया और बाकायदा पाव भाजी वाले दुकानदार पर कार्यवाही की बात कह दी.

कोरबा की बेटी के साथ उड़ीसा में हैवानियत, हत्या कर जंगल में जलाई लाश

दरअसल युवक आकाश सिंह जोगी अपने पाव भाजी सेंटर के लिए ठेला बनवाने के लिए लोन लेना चाह रहा था. जिसके लिए वह निगम में आवेदन भी दिया था. लेकिन आधार कार्ड में बचपन का फोटो होने के कारण लोन लेने में दिक्कत हो रही थी. जिसके बाद युवक ने अपने आधार कार्ड अपडेट करने के लिए विशेष अग्रवाल नाम के व्यक्ति को दिया था. जिसके बाद युवक ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड से जीएसटी फॉर्म खोल लिया और पैसे की हेराफेरी की थी.

जीएसटी अधिकारी पहुंचे 
युवक की हेराफेरी के बाद आकाश सिंह जोगी के घर जीएसटी विभाग के अधिकारी घर पहुंच गए. अब युवक ने अपने आधार कार्ड की जानकारी ली तो पता चला कि विशेष अग्रवाल नाम का व्यक्ति फर्जी तरीके से युवक के आधार कार्ड पर जीएसटी नंबर लेकर जीएसटी की चोरी कर रहा है और अब अधिकारी पाव भाजी विक्रेता को जीएसटी चोर समझकर खोज रही है. 

पुलिस जांच में जुटी 
 युवक ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को ज्ञापन के माध्यम से दिया है. पुलिस मामले को संज्ञान लेकर जांच करेगी. वहीं इस मामले के सामने आने के बाद अगर आप भी आधार को लेकर फ्रॉड के शिकार हुए हैं तो इसकी जानकी सबसे पहले UIDAI को दें. इसके बाद पुलिस से शिकायत करें. ऐसा करने से आप वित्तीय नुकसान और धोखाधड़ी से बच पाएंगे. और एक बात अपने आधार कार्ड की जानकारी ऐसे व्यक्ति को न दें, जिसे आप न जानते हो.

Trending news