PM Modi के दौरे से पहले राजगढ़ में होंगे CM, दिग्गी के आइडिया पर मोहन फेरेंगे पानी
Advertisement

PM Modi के दौरे से पहले राजगढ़ में होंगे CM, दिग्गी के आइडिया पर मोहन फेरेंगे पानी

Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई होता जा रहा है. आज पीएम मोदी जबलपुर में रोड शो के जरिए चुनावी हुंकार भरेंगे. इधर, मोदी के आगमन से पहले दिग्विजय सिंह के राजगढ़ जाएंगे. यहां वे चुनावी सभा को संबोधित करने के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे. 

PM Modi के दौरे से पहले राजगढ़ में होंगे CM, दिग्गी के आइडिया पर मोहन फेरेंगे पानी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में रविवार को जबलपुर में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के रोड शो से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) राजगढ़ जाएंगे. सीएम यादव कांग्रेस के सीनियर नेता और प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के चुनावी क्षेत्र राजगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर उन्हें जीत का मंत्र देंगे. 

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाजपा मध्य प्रदेश में 29 में से 29 सीटों जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. अब तक 28 सीटों पर भाजपा का कब्जा था. छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पास थी. यही वजह है कि भाजपा ने इस बार छिंदवाड़ा को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. सीएम यादव ने हाल में छिंदवाड़ा के दौरे किए. अब उनकी नजर राजगढ़ लोकसभा सीट पर है, जहां कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह प्रत्याशी हैं. 

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी आज एमपी में फूंकेंगे चुनावी बिगुल, जबलपुर में मेगा रोड शो, तैयारियां पूरी

दिग्गी के आइडिया पर पानी फेरेंगे मोहन 
सीएम यादव छिंदवाड़ा के बाद राजगढ़ पर फोकस कर रहे हैं. वे दिग्गी के EVM की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने के आईडिया के बीच राजगढ़ में जनसभा और बड़ी बैठकों में संबोधित करेंगे. संभावना है कि सीएम EVM को लेकर दिग्विजय सिंह को जवाब दे सकते हैं. मुख्यमंत्री सुबह 10.30 राजगढ़ में वृहद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. डॉ. यादव राजगढ लोकसभा क्षेत्र की कोर ग्रूप की बैठक को संबोधित करने के बाद दोपहर 11.45 बजे सारंगपुर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इसके बाद सीएम जबलपुर जाएंगे और पीएम मोदी के रोड शो में शामिल होंगे.

33 साल बाद राजगढ़ के मैदान में दिग्गी
77 साल के दिग्विजय सिंह 33 साल बाद राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इससे पहले दिग्विजय सिंह 1991 राजगढ़ से चुनाव जीते थे. हालांकि, राजगढ़ के दिग्विजय सिंह का गढ़ कहा जाता है, लेकिन इस चुनाव में उनके लिए चुनौती कम नहीं है. 33 सालों में कई समीकरण बदल चुके हैं. इधर, दिग्विजय जनता को साधने के लिए गांव-गांव पदयात्रा कर रहे हैं. इधर, भाजपा ने मौजूदा सांसद रोडमल नागर को फिर से मौका दिया है.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा, भोपाल

Trending news