Lok Sabha Election: रूठों को मनाने का दिन,  7 सीटों पर नाम वापसी का आखिरी मौका, 26 अप्रैल को वोटिंग
Advertisement

Lok Sabha Election: रूठों को मनाने का दिन,  7 सीटों पर नाम वापसी का आखिरी मौका, 26 अप्रैल को वोटिंग

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की दूसरे चरण वाली 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को नाम वापसी का आखिरी दिन है.  दूसरे चरण में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी. 

Lok Sabha Election: रूठों को मनाने का दिन,  7 सीटों पर नाम वापसी का आखिरी मौका, 26 अप्रैल को वोटिंग

MP Lok Sabha Election: मध्य प्रदेश की दूसरे चरण वाली 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को नाम वापसी का आखिरी दिन है. आज सात लोकसभा सीटों पर नाराज होकर चुनाव मैदान में कूदने वाले नेताओं को मनाने का दौर का आखिरी दिन है. दूसरे चरण में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल संसदीय सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होना है.

नामांकन वापसी के आखिरी दिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी वीडी शर्मा एक्टिव हो गए हैं. शर्मा आज खजुराहो लोकसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क करेंगे. वीडी शर्मा सुबह 10 बजे ग्राम झिन्ना में यादव समाज सम्मेलन में शामिल होंगे. विभिन्न ग्रामों में संवाद एवं संपर्क करेंगे. दोपहर 12.15 बजे अजयगढ में भाजपा कार्यालय में बैठक लेंगे. दोपहर 2.45 बजे ग्राम टिकुरिहा में और शाम 4.30 बजे ग्राम पहाड़ी खेड़ा में कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगे. वीडी शर्मा रात्रि में 6 ग्रामों के लोगों के साथ संवाद और संपर्क करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP की आदिवासी सीटों पर राहुल गांधी की नजर, 2009 वाला जादू फिर दोहराना चाहती है कांग्रेस

इंडिया गठबंधन का झटका
इंडिया गठबंधन के सीट शेयरिंग में समाजवादी पार्टी के खाते में गई एमपी की इकलौती सीट भी पार्टी ने गंवा दी है. यहां सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द कर दिया गया. पन्ना जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ने कहा कि प्रत्याशी ने नामांकन फॉर्म के साथ सही मतदाता सूची नहीं लगाई थी. इसके अलावा हस्ताक्षर भी नहीं किए थे. इसी वजह से रिटर्निंग अफसर ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया. बताया जा रहा है कि प्रत्याशी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाने की तैयारी कर रहे थे. 

 
7 सीटों पर प्रत्याशी
लोकसभा सीट  भाजपा कांग्रेस 
टीकमगढ़ वीरेंद्र कुमार खटीक पंकज अहिरवार
दमोह राहुल लोधी तरवर लोधी
खजुराहो वीडी शर्मा -
सतना गणेश सिंह सिद्धार्थ कुशवाहा
रीवा जनार्दन मिश्रा नीलम अभय मिश्रा
नर्मदापुरम दर्शनसिंह चौधरी संजय शर्मा
बैतूल दुर्गादास उइके रामू टेकाम

आज एमपी में राजनाथ सिंह और राहुल गांधी
मध्य प्रदेश में केंद्रीय नेताओं और स्टार प्रचारकों के दौरे शुरू हो गए हैं. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी आदिवासी अंचल में जनसभाएं करेंगे. बालाघाट लोकसभा के सिवनी जिले के धनोरा में पहली सभा और दूसरी सभा शहडोल में होगी. दूसरी ओर केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मध्य प्रदेश आ रहे हैं. दोपहर 12 बजे रीवा जिले की देवतालाब विधानसभा के देवतालाब ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 2.30 बजे सतना जिले की नागौद विधानसभा के अंगोला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे.

 

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा, भोपाल

Trending news