थैले में भूण लेकर एसपी ऑफिस पहुंची रेप पीड़िता, अधिकारियों ने कराया घंटों इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh387632

थैले में भूण लेकर एसपी ऑफिस पहुंची रेप पीड़िता, अधिकारियों ने कराया घंटों इंतजार

मध्य प्रदेश में संवेदनहीन खाकी का चेहरा सामने आया है.

पुलिस की संवेदनहीनता का फायदा उठाकर दबंगों ने उसका कई बार कथित रुप से यौन शोषण किया.(प्रतीकात्मक फोटो)

सतना: मध्य प्रदेश में संवेदनहीन खाकी का चेहरा सामने आया है. यहां एक रेप पीड़िता बीते सात महीनों से इंसाफ की गुहार लगाती रही, लेकिन खाकी के नशे में चूर पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी. पुलिस की इसी संवेदनहीनता का फायदा उठाकर दबंगों ने उसका कई बार कथित रुप से यौन शोषण किया. इसके चलते पीड़िता गर्भवती भी हो गई. पीड़िता के गर्भवती होने की बात पता चलने पर दबंगों ने उसका गर्भपात करा दिया. साथ ही पीड़िता के हाथ में उसका भ्रूण भी पकड़ा दिया. वहीं जब पीड़िता न्याय की गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंची तो उसे कई घंटों तक अधिकारियों का इंतजार भी कराया गया. हालांकि बाद में उसे न्याय का आश्वासन दिया गया. पीड़िता के अनुसार, उसके साथ सात महीने पहले रेप की घटना को अंजाम देने वाले शख्स ने ही उसका गर्भपात करवाया है.

  1. एक साल पहले किया था युवती का अपहरण

    झोलाछाप महिला डॉक्टर से करा दिया गर्भपात

    गर्भपात कराने के बाद पीड़िता को पकड़ा दिया भ्रूण

ये भी पढ़ें : मध्यप्रदेश: मसूर-सरसों एमएसपी पर खरीद को केंद्र सरकार ने दी हरी झंडी

एक महीने तक किया था दुष्कर्म
दरअसल, पीड़ित लड़की के मुताबिक नीरज पांडे नाम के दबंग ने उसके साथ कथित रुप से सात महीने पहले दुष्कर्म किया था. पीड़िता ने बताया कि नीरज पांडे ने एक साल पहले युवती का स्कूल जाते समय अपहरण किया और उसके साथ दुष्कर्म किया. एक माह बाद युवती दबंग के चंगुल से बच कर घर वापस आई और अपने साथ हुई दरिदंगी परिजनों को बताई. मामले की जानकारी पर परिजनों ने सतना की सिविल लाइन पुलिस में मामला दर्ज करने की गुहार लगाई. लेकिन पुलिस ने लड़की के बालिग होने का हवाला देकर मामला दर्ज करने से मना कर दिया. परिजनों ने एसपी से भी गुहार लगाई लेकिन फिर भी नतीजा सिफर रहा. वहीं पुलिस मामला दर्ज करने और आरोपियों को पकड़ने की बजाए राजीनामा की कोशिश करती रही.

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश: कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए बच्चे ने भेजे पैसे, पीएम मोदी ने की सराहना 

दबंगों ने जबरन कराया गर्भपात
इसके बाद दबंग ने पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया. पीड़िता को एक दिन पेट में दर्द की शिकायत हुई तो डॉक्टर को दिखाने पर पता चला कि वह गर्भवती है. पीड़िता के गर्भवती होने की बात जब दबंग को पता चली तो उसने एक बार फिर पीड़िता को अगवा कर सतना की नई बस्ती स्थित एक झोलाछाप महिला डॉक्टर से पीड़िता का गर्भपात करा दिया. वहीं गर्भपात के बाद डॉक्टर ने भ्रूण को एक बैग में भरकर उसे पकड़ा दिया. साथ ही आरोपी ने उसे धमकाते हुए भ्रूण को ठिकाने लगाने की बात कही. पीड़िता के अनुसार, आरोपी ने उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए मुंह बंद रखने की बात कही.

ये भी पढ़ें : भय्यू महाराज ने कहा, राज्य मंत्री दर्जे का कोई सरकारी लाभ नहीं लूंगा

दोषी पर होगी कार्रवाई- पुलिस
दबंग के कहर का शिकार हुई पीड़िता भ्रूण लेकर लेकर एसपी ऑफिस पहुंची. इस दौरान जिला पुलिस मुख्यालय में पुलिस अफसर नदारद थे. वहीं इतनी संवेदनशील घटना के बाद भी पीड़िता को अधिकारियों का घंटों इंतजार करना पड़ा. घंटों बाद एक समाजसेवी के हस्तक्षेप पर पुलिस ने मामले का संज्ञान में लिया और पीड़िता की फरियाद लिखी गई. सीएसपी बीडी पांडे ने कहा कि मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी.

Trending news