बायकॉट का दिखा बड़ा असर? रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप, जानें कमाई
Advertisement

बायकॉट का दिखा बड़ा असर? रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप, जानें कमाई

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन दोनों ही 11 अगस्त को रिलीज हुई थी. दोनों फिल्मों का क्लैश काफी चर्चा में रहा था लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट की रही थी. जिसका असर बॉक्स ऑफिस पर सीधा देखने को मिला है.

बायकॉट का दिखा बड़ा असर? रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा फ्लॉप, जानें कमाई

नई दिल्ली: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन दोनों ही 11 अगस्त को रिलीज हुई थी. दोनों फिल्मों का क्लैश काफी चर्चा में रहा था लेकिन इससे भी ज्यादा चर्चा आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट की रही थी. जिसका असर बॉक्स ऑफिस पर सीधा देखने को मिला है. हालांकि पहले वीकेंड में दोनों ही फिल्में कलेक्शन के मामले में पस्त हो गई है. 

शुक्रवार को ही क्यों रिलीज होती हैं बॉलीवुड की फिल्में? जानिए इसकी वजह

5 दिन की एक्सटेंडेड वीकेंड के वाबजूद आमिर खान की फिल्न ने अब तक 48 करोड़ रुपये और अक्षय कुमार की फिल्म 36 करोड़ रुपये कमाए है. दोनों ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देख मेकर्स को तगड़ा झटका लगा है. वहीं बॉलीवुड की टेंशन भी बढ़ गई है, क्योंकि कई बड़े सुपरस्टार्स ने आमिर की फिल्म को अच्छा बताया था.

विदेश में हो रहा अच्छा व्यापार
हैरानी की बात ये है कि लाल सिंह चड्ढा भारत में बुरी तरह पिट गई है लेकिन विदेश में वो बढ़िया कारोबार कर रही है. फिल्म ने विदेशी बाजार के पहले वीकेंड में 4.15 मिलियन डॉलर यानी 32 करोड़ रुपये का कलेक्श किया है.  जबकि रक्षाबंध ने 3.3 करोड़ का बिजनेस किया.

जानिए कैसा रहा दोनों फिल्मों का कलेक्शन
लाल सिंह चड्ढा ने पहले दिन 11 करोड़, दूसरे दिन 8.5 करोड़, तीसरे दिन 9 करोड़, चौथे दिन 10.5 करोड़ रुपये और पांचवें दिन 7.87 करोड़ की कमाई की. जबकि रक्षाबंधन फिल्म ने पहले दिन 8.2 करोड़, दूसरे दिन 6.4 करोड़, तीसरे दिन 6.5 करोड़, चौथे दिन 8.2 करोड़ और पांचवें दिन 6.31 करोड़ रुपये की कमाई की है. यानी कुल मिलाकर लाल सिंह चड्ढा ने अब तक महज 48 करोड़ रुपये का बिजनेस तो वहीं रक्षाबंधन ने 36 करोड़ का बिजनेस किया है.

दोनों ही फिल्मों का हुआ बायकॉट
फिल्म की कमाई का इस तरह से गिरना कई औऱ सुपरस्टार्स को डरा रहा है. लेकिन आपको बता दें कि आमिर खान के 2015 में दिए असहिष्णुता के मुद्दे पर बयान अब तक उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है. उन्होंने इस दौरान भारत छोड़ने की बात कही थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha काफी ट्रेंड हुआ.

वहीं अक्षय कुमार की फिल्मों का बायकॉट कम ही देखने को मिलता है, लेकिन फिल्म रक्षाबंधन की राइटर कनिका ढिल्लन ने गाय पर विवादित बयान दिया था. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर फिल्म रक्षाबंधन का विरोध हुआ था. 

दोनों फिल्मों का कुल बजट कितना था
आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा' का बजट 180 करोड़ रुपये बताया जा रहा है जबकि 'रक्षा बंधन' का बजट 70 करोड़ तक बताया जा रहा है. अब आप इनकी फिल्मों की हो रही कमाई से जान सकते है कि दोनों ही फिल्मों के प्रोड्यूसर्स को कितना नुकसान उठाना पड़ेगा.

Trending news