बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगे यह भूमिका
Advertisement

बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगे यह भूमिका

एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 15 जुलाई को मध्य प्रदेश आ रही हैं, वहीं इस बीच बीजेपी ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

बीजेपी ने नरोत्तम मिश्रा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, राष्ट्रपति चुनाव में निभाएंगे यह भूमिका

भोपाल। देश में नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होनी है, एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मु उम्मीदवार हैं, तो यशवंत सिन्हा विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार हैं. मध्य प्रदेश में भी बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने विधायकों को वोटिंग के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु 15 जुलाई को मध्य प्रदेश आ रही हैं. वहीं इस बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. 

नरोत्तम मिश्रा को बनाया प्रभारी 
बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव का प्रभारी बनाया, जबकि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग को सह प्रभारी की भूमिका दी गई है.

अंतर आत्मा की आवाज सुने विधायक: नरोत्तम मिश्रा 
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश में विपक्ष के विधायकों से भी बड़ी अपील करते हुए कहा कि ''देश में पहली बार जनजातीय समुदाय से आने वाली बहिन द्रौपदी मुर्मु पद की उम्मीदवार हैं, ऐसे में मध्य प्रदेश विधानसभा के सभी सदस्यों से अनुरोध ‌है कि वह अंतर आत्मा की आवाज पर मतदान करें.'' बता दें कि नरोत्तम मिश्रा लंबे समय से संसदीय कार्यमंत्री की भूमिका भी निभा रहे हैं ऐसे में पार्टी ने उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रभारी बनाया है. 

15 जुलाई को भोपाल आ रही हैं द्रौपदी मुर्मु
एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू 15 जुलाई को भोपाल आ रही है, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई मंत्री उनका स्वागत करेंगे. यहां वे बीजेपी के विधायक दल की बैठक में भाग लेंगी. बता दें कि राष्ट्रपति पद की होने वाली वोटिंग के लिए 13 तारीख को मत पेटी दिल्ली से भोपाल आएंगी. 

बता दें कि विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा पहले ही मध्य प्रदेश आ चुके हैं, जहां उन्होंने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक की थी. सभी विधायक 18 जुलाई को राजधानी भोपाल मतदान करेंगे. दोनों पार्टियों ने अपने-अपने विधायकों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस 

WATCH LIVE TV

Trending news