MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253840

MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस

MP निकाय चुनाव के लिए कल आखिरी चरण का मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने मतदान के आखिरी चरण के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं कल होने वाले मतदान के दौरान एक बात पर विशेष फोकस करने की बात कही गई है. 

MP निकाय चुनावः कल होगा आखिरी चरण का मतदान, इस बात पर होगा विशेष फोकस

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान कल होना है. ऐसे में प्रचार का शोर कल शाम के बद थम गया. आखिरी चरण के मतदान से पहले राजनीतिक दलों ने पूरा जोर लगाया तो वहीं निवार्चन आयोग ने भी मतदान की पूरी तैयारियां कर ली है. पिछले चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए इस बार एक बात पर विशेष फोकस किया जा रहा है.

मतदाता पर्ची वितरण पर होगा ज्यादा फोकस
दरअसल, निर्वाचन आयोग ने मतदान टीम को इस बार मतदाता पर्ची वितरण पर सबसे ज्यादा फोकस करने का निर्देश दिया है. क्योंकि पिछले चरण में बड़ी संख्या में लोग वोट देने से वंचित होने की बात सामने आई थी. राजनीतिक दलों ने भी इस बात की शिकायत की थी. ऐसे में दूसरे चरण में वोटिंग को लेकर मतदाता पर्ची वितरण पर सबसे ज्यादा फोकस किया जाएगा. ताकि सभी मतदाता अपने मत का इस्तेमाल कर सके. 

पांच नगर निगमों में होगी वोटिंग 
एमपी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 43 जिलों के 214 निकायो में मतदान होना है, प्रदेश के पांच नगर निगमों में वोटिंग होगी, जिनमें कटनी, रतलाम, रीवा, देवास और मुरैना नगर निगम शामिल हैं. जबकि 43 जिलों के 214 निकायो में मतदान होना है, दूसरे चरण में पोलिंग के लिए करीब 6829 केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें करीब 49 लाख लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. 

मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा. वहीं बारिश को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं दूसरे चरण के लिए कल प्रचार का आखिरी दिन था. ऐसे में सीएम शिवराज और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने आखिरी दिन तक जोरदार प्रचार किया. जबकि प्रत्याशी भी वार्डों में पूरी तरह से सक्रिए नजर आए. कल होने वाले मतदान के बाद सबकी नजरें रिजल्ट पर होगी. 

ये भी पढ़ेंः MP के नाम जुड़ेगी एक और उपलब्धि, अमित शाह करेंगे पुरस्कृत, 2 करोड़ भी मिलेंगे

WATCH LIVE TV

Trending news