MP चुनाव से पहले सवाल-सवाल खेलने में व्यस्त CM शिवराज, कमलनाथ से पूछा एक और सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1564531

MP चुनाव से पहले सवाल-सवाल खेलने में व्यस्त CM शिवराज, कमलनाथ से पूछा एक और सवाल

Assembly Election MP: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज (Shivraj)और पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath)के बीच सवालों की राजनीति (politics)शुरू हो गई है. इसके तहत दोनों नेता एक दूसरे के वादों पर सवाल (question) खड़ा कर रहे हैं.

MP चुनाव से पहले सवाल-सवाल खेलने में व्यस्त CM शिवराज, कमलनाथ से पूछा एक और सवाल

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होने हैं. इससे पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं.पक्ष - विपक्ष आमने सामने आ गया है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh) और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) एक दूसरे से सवाल-सवाल खेलने में लगे हैं. अब सीएम शिवराज ने कमलनाथ से एक और  सवाल (quetion) किया है जिसके बाद राजनीति का पारा हाई हो गया है.

झूठे वादों पर खड़ी थी सरकार
कमलनाथ पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि कमलनाथ ने सवा साल तक कमीशन की सरकार चलाई. वल्लभ भवन में बैठकर केवल कमीशन वसूलने का पाप कमलनाथ और उनकी सरकार ने किया. इसके अलावा सीएम ने कहा कि उनके सारे झूठे वादे उजागर करना मेरा धर्म है वह सरकार ही झूठ के वादे पर खड़ी थी और एक बार फिर कमलनाथ कह रहें हैं कि आसमान के तारे तोड़ कर ला देंगे पता नहीं कौन-कौन से वादे किए जा रहे हैं.

नहीं बढ़ाई गई अनुदान राशि
सीएम ने सवाल करते हुए पूछा कि कमलनाथ में वचन पत्र में कहा था कि मिट्टी और बीज परीक्षण निशुल्क देंगे. सिंचाई के साधन के अनुदान की राशि बढाई जायेगी लेकिन सवा साल जब उनकी सरकार थी तो इसमें से दोनों नहीं किया. पर अब जनता को जानने का हक है कि पहले जो वादे किए उसका क्या हुआ. कमलनाथ केवल वादे करने का काम करते हैं.

कमलनाथ का बहलाया जा रहा मन
सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ को कोई कह रहा है भावी मुख्यमंत्री कोई कह रहा है अवश्यंभावी मुख्यमंत्री. पर सच तो ये है कि कमलनाथ का मन बहलाया जा रहा है. इसके अलावा कहा कि उनके पार्टी के नेता ही कह रहे हैं कि कोई मुख्यमंत्री तय ही नहीं है और जनता कह रही कांग्रेस की सरकार नहीं आना तय है. ऐसे में अवश्यंभावी ,संभावी यही कांग्रेस की असली हालत है.

एमपी में जनसेवा का महायज्ञ
कमलनाथ पर तंज कसने के अलावा सीएम ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में विकास यात्रा चल रही है. इसके जरिए लोकार्पण ,भूमिपूजन किया जा रहा है और जनसेवा का महायज्ञ चल रहा है.कई जिलों में नवाचार किया जा रहा है, गुना में विकास की दीवार हर पंचायत बनाई जा रही है, मंडला में ई पुस्तकालय और राजगढ़ में हितग्राहियों के लिए जनाधिकार पत्र जारी किया जा रहा है. सीहोर सुरक्षित सीहोर अभियान चल रहा है. श्योपुर में वन की रक्षा के लिए कुल्हाड़ी त्यागों अभियान चल रहा है और झाबुआ में पोषण कार्ड दिया जा रहा है. लेकिन कांग्रेस के हाथ में कुछ नहीं है वो बस लट्ठ चलाते हैं.

शिवराज थपथपाते हैंअपनी पीठ
सीएम शिवराज सिंह के सवाल के बाद कमलनाथ ने भी पलटवार किया और कई सवाल पूछा उन्होंने कहा कि शिवराज जी, आप खुद ही घोषणा करते हैं, खुद ही अपनी पीठ थपथपा लेते हैं और खुद ही उस घोषणा को कूड़े में फेंक देते हैं. आपकी निकास यात्रा में जनता इन घोषणाओं का हिसाब मांग रही है और कहीं काले झंडे दिखाए जा रहे हैं, कहीं किसान कपड़े उतार कर प्रदर्शन कर रहे हैं .कहीं पंचायत भवनों के ऊपर ताला डाल दिया जा रहा है तो कहीं फर्जी विकास का रथ भ्रष्टाचार वाली सड़कों के अंदर धंस जा रहा है. इसका भी जवाब देना चाहिए.

कहां गया कृषि कोष
आगे सवाल पूछते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जनता के किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहे है. उनसे मेरा सवाल है कि उन्होंने घोषणा की थी कि 100 करोड़ रुपए के "मध्य प्रदेश कृषि स्टार्टअप कोष" की स्थापना की जाएगी और कृषि उद्यमियों को इस कोष का इस्तेमाल कर कृषि क्षेत्र में आधुनिक उद्यम लगाने के लिए आमंत्रित किया जाएगा. अब वो जनता को बताएं कहां है यह कोष और कहां है वह आमंत्रण? जवाब दो शिवराज जी.

Trending news