जमीन विवाद को लेकर भीम आर्मी और BJP समर्थित नेता भिड़े, इमरती देवी ने दिया विवादित बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1411641

जमीन विवाद को लेकर भीम आर्मी और BJP समर्थित नेता भिड़े, इमरती देवी ने दिया विवादित बयान

ग्वालियर के भितरवार में 5 बीघा जमीन को लेकर विवाद इतना बढ़ता जा रहा है कि मारपीट तक नौबत आ गई है. वहीं महापंचायत के दौरान इमरती देवी का विवादित बयान भी सामने आया है.

जमीन विवाद को लेकर भीम आर्मी और BJP समर्थित नेता भिड़े, इमरती देवी ने दिया विवादित बयान

ग्वालियर: ग्वालियर के भितरवार में 5 बीघा जमीन को लेकर विवाद काफी बढ़ता नजर आ रहा है. आज भितरवार में गोहिंदा गांव में 96 गांव के जाटव  समाज के लोग इकट्ठा हुए. यहां 5 बीघा जमीन को लेकर महापंचायत हुई. ये पंचायत विवादित भूमि पर बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा स्थापिक करने को लेकर हुई. इस दौरान पंचायत में भीम आर्मी और बीजेपी समर्थित नेता आपस में उलझ गए और हाथापाई भी हुई. इस दौरान लघु उघोग निगम की अध्यक्ष और कट्टर सिंधिया समर्थक इमरती देवी भी मौजूद थी. जिनका विवादित बयान अब वायरल हो रहा है. वहीं इस पंचायत का मामला अब थाने तक पहुंच गया है.

Goverdhan Puja 2022: पर्यावरण संरक्षण के लिए सीएम शिवराज ने की गोवर्धन पूजा,गौशालाओं को बढ़ाने की घोषणा

पंचायत में हुई हाथापाई
आपको बता दें कि बीते दिनों जाटव समाज ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा इस विवादित जमीन पर स्थापित कर दी. इस पर भगत सिंह रावत ने अपना मालिकाना हक जाताते हुए प्रतिमा को हटाने की मांग की लेकिन जाटव समाज ने इससे इंकार कर दिया. और विरोध में उतर आए. इस दौरान भीम आर्मी के पदाधिकारियों के साथ मारपीट भी हुई.
 
इमरती देवी ने लगाया आरोप 
वहीं पूर्व मंत्री और लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी ने आरोप लगाया कि सरकारी जमीन पर भूमाफिया कब्जा करना चाहते हैं. इन भू माफियाओं में मंत्री और विधायक भी शामिल हैं, जिनके इशारे पर प्रशासन ने चल रहा है और सरकारी जमीन पर स्थापित की गई, बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को हटाना चाहते हैं. इमरती देवी ने प्रशासन को दो टूक कहां कि अब बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा इस जमीन से नहीं हटेगी.

पूर्व मंत्री इमरती देवी का विवादित वीडियो वायरल
वहीं महापंचायत के दौरान इमरती देवी का एक विवादित वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वो कहती नजर आ रही है कि  सरकारी जमीनों पर SC वर्ग के लोगों को कब्जा करने के लिए उकसाती नजर आ रही है. उन्होंने कहा कि सहराई में मैंने खुद जमीन घेरी, खड़े होकर बाबा साहब की मूर्ति लगवाई, वहां काम करवाया. बिलौआ में खाली जमीन डली ली थी, लोगों ने पूछा क्या करें. हमने कहा वह जमीन अपनी है, पैसे पकड़ो बाबा साहब की मूर्ति लाओ और रख दो, अब वहां पर सामुदायिक केंद्र भी बन गया है. आप सभी लोग बड़ी हिम्मत और ताकत से लड़ो. पुलिस की गाड़ियों से मत डरना. यह सुन भी रहे हैं. इनकी एक मुट्ठी है, अपनी तो कई मुट्ठियां हैं.

जानिए पूरा मामला क्या है
आपको बता दें कि भितरवार नगर के पास गोहिंदा मार्ग पर राजन के पास सर्वें क्रं 127 से 130 भूमि पर मालिकाना हक पाने के लिए दो पक्षों में विवाद हो रहा है. इस जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से वर्ग विशेष ने 19 अक्टूबर को डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा लगा दी थी. जिसे लेकर ही आज महापंचायत हो रही है, और प्रशासन आज तक इसका समाधान नहीं निकाल पाया है. अब ये विवाद काफी बढ़ता जा रहा है.

Trending news