'मोहन भागवत के नाम पर पूर्वज स्वर्ग में रो रहे होंगे', जानिए शंकराचार्य ने क्यूं कही ये बात
Advertisement

'मोहन भागवत के नाम पर पूर्वज स्वर्ग में रो रहे होंगे', जानिए शंकराचार्य ने क्यूं कही ये बात

Jabalpur News: जबलपुर पहुंचे हिंदू राष्ट्र (Hindu Rashtra) बनाने का संकल्प लेकर यात्रा कर रहे गोवर्धन मठ पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने राजनीतिक दलों के साथ-साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है.

'मोहन भागवत के नाम पर पूर्वज स्वर्ग में रो रहे होंगे', जानिए शंकराचार्य ने क्यूं कही ये बात

Jabalpur News: जबलपुर। भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेकर चल रहे गोवर्धन मठ पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का जबलपुर आगमन हुआ. जहां उन्होंने हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरते हुए सियासी दलों और नेताओं के बयानों को लेकर आड़े हाथों लिया. उन्होंने वर्ण व्यवस्था को लेकर दिए बयान पर संघ प्रमुख मोहन भागवत पर भी निशाना साधा. जो लोग हिंदू राष्ट्र को जो हीं सह पा रहे हैं, उनमें रामराज्य सहने की क्षमता नहीं है.

मोहन भागवत पर साधा निशाना
निश्चलानंद सरस्वती ने कहा की मोहन भागवत ने कहा कि पंडितों ने वर्ण व्यवस्था चलाई है. इसका मतलब कि मूर्खों ने तो वर्ण व्यवस्था चलाई नहीं है. मोहन भागवत ब्राह्मण हैं. उनके जो पूर्वज हैं वे स्वर्ग में उनके नाम पर रो रहे होंगे.

ये भी पढ़ें: बालाघाट में आधी रात को पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 14-14 लाख की इनामी दो महिला नक्सली ढेर

नेताओं पर भड़के निश्चलानंद
हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर समुदायों को भड़काने और बांटने पर शंकराचार्य ने कहा कि फूट डालो और राजनीति करो पर काम राजनेता कर रहे हैं. उन्होंने राजनीति की परिभाषा बताई और कहा कि राजनीति दंड नीति क्षेत्र नीति धर्म नीति और अर्थ नीति राजनीति का पर्याय है.

शंकराचार्य ने किया खुलासा
गोवर्धन मठ पुरी पीठाधीश्वर ने खुलासा करते हुए कहा की कि विश्व बैंक ने 5 मई 1999 में उनके पास आकर अर्थशास्त्र संबंधित गुत्थी सुलझाई थी. उन्होंने कहा की जन्म से हर व्यक्ति का अधिकार सुरक्षित हो. हर व्यक्ति का जीवन व्यसन मुक्त हो इससे अच्छा अर्थशास्त्र क्या होगा, जो हमारे देश में है.

ये भी पढ़ें: सिंधिया-दिग्विजय को बोले विजयवर्गीय- मर्यादा में रहें नेता; बादशाह को सिखाएंगे सबक

संतो के समर्थन में सरकार
निश्चलानंद सरस्वती ने हिंदू राष्ट्र की हुंकार भरने वाले संतो का विरोध करने वालों को लेकर कहा कि संतों के मार्ग में कहीं कोई बाधा नहीं है. सबका हित चाहने वाले के मार्ग में कोई बाधा नहीं होती. सरकार के समर्थन न करने से संतों का कुछ नहीं बिगड़ता. हमें सरकार की चिंता नहीं है. संतों के समर्थन से ही सरकार है. 

कैसे बनेगा हिंदू राष्ट्र
जबलपुर में मीडिया से बात करते हुए गोवर्धन मठ पुरी के पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने 18 माह पहले लिए हिंदू राष्ट्र के अपने संकल्प को दोहराया और कहा कि हमारी मंशा बिना मारकाट खून खराबे के हिंदू राष्ट्र बनाना है. क्योंकि सभी के पूर्वज सनातनी हैं.

King Cobra Bathing: हर-हर गंगे करते किंग कोबरा का Video Viral, गर्मियों में ऐसे लिया पानी के मजे

Trending news