LIVE: तहसीलदार के ऑफिस में आत्महत्या की कोशिश, महिला ने खुद पर डाला केरोसिन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1252279

LIVE: तहसीलदार के ऑफिस में आत्महत्या की कोशिश, महिला ने खुद पर डाला केरोसिन

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 11 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है.

LIVE: तहसीलदार के ऑफिस में आत्महत्या की कोशिश, महिला ने खुद पर डाला केरोसिन
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 11 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

11 July 2022
23:07 PM

रतलाम पुलिस को मिली खुफिया जानकारी. प्रतिबंधित संगठन से जुड़े लोग करवा सकते हैं चुनाव प्रभावित, पुलिस आयी अलर्ट मोड़ में, संदिग्धों के ठिकानों पर हो रही छापे मारी, आने वाले समय के लिए भी जारी रहेगी अलर्टनेस.

 

22:42 PM

देवास के खातेगांव तहसील में कई वर्षों से चले आ रहे जमीनी विवाद से दुःखी होकर महिला ने तहसीलदार कक्ष में केरोसिन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे बचा लिया. बताया जा रहा है सबदलपुर की एक महिला अपने पुत्र के साथ तहसीलदार से मिलने पहुंची थी. मां बेटे की गुहार तहसीलदार ने सुनने से मना कर दिया.

22:21 PM

बुरहानपुर में खकनार तहसील मुख्यालय में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां आपसी रंजिश के चलते पुत्र ने अपने ही पिता की जलाकर हत्या कर दी. मामला ग्राम कालेर ग्राम का है. प्राप्त जानकारी अनुसार, आरोपी नंदलाल का अपने ही पिता मोजीलाल से घर में रहने की बात को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

21:30 PM

छतरपुर तेज रफ्तार दो बाईक आपस मे भिड गईं. घटना में एक बाईक सवार की मौके पर मौत हो गई है. तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को लवकुशनगर सामुदायिक केन्द्र में भर्ती कराया गया है. घटना चंदला थाने के कितपुरा तिगैला की है.

20:50 PM

14 जुलाई से अंबिकापुर से दिल्ली के सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो रही है. केंद्रीय जनजातीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है. सरगुजा संभाग के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि भारत की राजधानी दिल्ली तक सीधी ट्रेन चलाई जाए. जिसे देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. अब नई दिल्ली तक ट्रेन चलाए जाने की बहुप्रतीक्षित मांग 14 जुलाई को समाप्त हो जाएगी. 15 साल पहले 'रेलवे संघर्ष समिति' ने इसके लिए आवाज उठाई थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर 'सरगुजा मांगे रेल विस्तार' कैंपेन से मांग उठ रही थी.

19:59 PM

जशपुर में नाबालिग से गैंगरेप और फिर इस घटना को दबाने के लिए बैठक कर सौदेबाजी करने का मामला सामने आया है. जिसमें पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेकर गैंगरेप के सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

19:32 PM

नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में कम वोटिंग को लेकर भाजपा के एतराज पर राजनैतिक विश्लेषक मनीष दीक्षित ने कहा कि लगभग 60 हजार ऐसे वोटर जो मतदान करने पहुंचे पर जानकारी के अभाव में वोट नहीं कर पाए. राजनैतिक पार्टियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. राजनैतिक दल के भरोसे राज्य निर्वाचन आयोग तो आयोग के भरोसे राजनैतिक दल बैठे रहे, जिस कारण वोट प्रतिशत कम हुआ.

18:01 PM

बिलासपुर के कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम लोफंदी में एक व्यक्ति गुड़ाखु करते हुए कुएं में गिर गया. 112 के स्टाफ ने उसका रेस्क्यू किया, जिसके बाद उसे बिलासपुर सिम्स में भर्ती कराया गया है. युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

17:52 PM

औरंगाबाद की युवती को 70 हजार रुपए में बेचने वाले एक गैंग को बैतूल पुलिस ने रंगे हाथ गिरफतार किया है. इसमें एक महिला समेत पांच लोग शामिल है। यह गैंग युवती को देवास में बेचने की तैयारी कर रहा था. एसपी बैतूल सिमाला प्रसाद ने आज इस पूरे मामले का खुलासा किया.

 

17:09 PM

सिवनी में दोपहर बाद से गरज के साथ शुरू हुई झमाझम बारिश ने नगरपालिका की पोल खोल दी है. बारिश से नगर के मुख्य बुधवारी बाजार में पानी भर गया और सड़कें नाली में तब्दील हो गई हैं, जिससे लोगों को भारी तकलीफ का सामना करना पड रहा है.

16:50 PM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नगरी निकाय चुनावों के दूसरे चरण में मतदाताओं को संबोधित करने कटनी पहुंचे. 

16:48 PM

भ्रष्टाचार का मामला सामना आया
स्वच्छ भारत मिशन के तहत गौरेला जनपद के ग्राम पंचायत पीपरखूंटी में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. आरटीआई के तहत मिले दस्तावेजों के बाद ग्रामीणों ने सरपंच पर राशि के गबन का आरोप लगाया है. शौचालय निर्माण के लिए शासन से मिले 12,000 रुपये प्रति शौचालय के बदले ग्रामीणों को 200-300 से लेकर 3000 रुपये तक का ही किया गया. वह भी नगद भुगतान , हितग्राहियों के खाते में सीधे भुगतान के सरकारी नियमों के बावजूद जनपद एवम ग्राम पंचायत स्तर से रुपयों के आहरण का आरोप लगा है. वहीं जांच होने के बाद जनपद एवं जिला पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कार्यवाही न करना कई सवालों को खड़े कर रहा है.

16:47 PM

स्कूल में छात्र की हत्या
रायपुर के खमतराई थाना इलाके के भनपुरी में एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि छात्र मोहन राजपूत 10वीं की पूरक परीक्षा देने भनपुरी के काशीराम शर्मा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गया हुआ था. जहां उसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के छात्र ने इंग्लिश में पूछा कि कौन से स्कूल में पढ़ते हो. इस पर मोहन और अपचारी के बीच विवाद हो गया था. जिसके बाद 10 से 15 छात्रों ने मिलकर मोहन राजपूत की पिटाई कर दी. जिससे छात्र स्कूल परिसर में ही बेहोश हो गया. जिसकी सूचना के बाद बच्चे को इलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल भेजा गया. जहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना के बाद पुलिस ने 2 अपचारी बालकों को हिरासत में लिया है.

14:59 PM

दुर्ग के शिवनाथ नदी में नहाने गए बालक की नदी मे डूबने से मौत के 30 घंटे बाद शव मिल गया है. पानी के अंदर स्पेशल इफेक्ट्स वाले कैमरे लेकर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के गोताखोरों उतरे थे. शव घटना स्थल से 12 किलोमीटर दूर कोटनी घाट में मिला है. बता दें पांच दोस्तों के साथ कल तुषार नहाने गया था, जहां पैर फिसलने से नदी में गिर गया था.

14:43 PM

उज्जैन में अवैध रुप से मादक पदार्थ जब्त
राज्य शासन के निर्देशन में एसएसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल द्वारा शहर में अवैध रूप से मादक पदार्थ की खरीदी बिक्री करने वाले तस्करों के विरुद्ध विशेष अभियान जारी है. उसी के चलते थाना नीलगंगा पुलिस टीम ने अवैध मादक पदार्थ करीब 12 ग्राम स्मैक जिसकी कीमती लगभग 1,20,000 रूपए आंकी गई है. पुलिस ने दो आरोपियों के पास से जब्त की है, और उनसे पूछताछ जारी है. पुलिस इस पूरे नेटवर्क को निस्तेनाबूत करने की कोशिशों में लगातार जुटी रहती है. बावजूद उसके अवैध रूप से मादक पदार्थो की तस्करी के मामले शहर में आते रहते है.

14:42 PM

रायपुर में नाले ने नीचे मिली लाश
रायपुर के तेलीबांधा आर्च ब्रिज के नीचे नाले में एक युवक की लाश मिली है. युवक की पहचान श्याम नगर निवासी प्रीतम सिंह के रूप में की गई है. बताया जा रहा है कि युवक नया बस स्टैंड स्थित होटल में काम करता था. घर से युवक काम पर जाने के लिए निकला हुआ था. सुबह लगभग साढ़े 10 बजे युवक के भाई ने रिंग रोड पर छोड़ा था. जिसके कुछ देर बाद ही डायल 112 को नाले में युवक की लाश मिलने की सूचना मिली थी. सूचना के बाद राजेंद्र नगर थाना पुलिस के साथ ही फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी है. पुलिस की माने तो किसी वाहन के ठोकर मारने के बाद युवक नाले में गिर गया होगा. मौके पर मौजूद सीसीटीवी फूटज के साथ ही आसपास मौजूद लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

14:41 PM

खाद के लिए किसानों की लगी भीड़
डिंडोरी जिला मुख्यालय की खाद गोदाम में सोमवार की सुबह से ही किसानों की भीड़ लग गई. मंडला बस स्टैंड स्थित खाद गोदाम में पहुंचे किसानों ने बताया कि उनके गांव में खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रही है. जिसकी वजह से किसान डिंडोरी खाद गोदाम खाद लेने पहुंच रहे हैं. जहां किसानों की अत्यधिक भीड़ होने के चलते किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. समय पर खाद बीज उपलब्ध ना होने के कारण किसानों को खेती किसानी में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. खाद गोदाम पहुंचे किसानों ने व्यवस्थित ढंग से खाद उपलब्ध कराए जाने की मांग की है ताकि सभी किसानों को खाद उपलब्ध हो सके और किसी किसान को परेशानी का सामना ना करना पड़े .

14:40 PM

छतरपुर में बारिश के लिए पूजा
एक तरफ जहां एमपी के कई जिलों में बाढ़ आ गई है, तो वहीं छतरपुर में अच्छी बारिश की कामना के लिये भगवान को प्रसन्न करने के लिये संकट मोचन मंदिर के धनुषधारी मंदिर मे पूजा पाठ कर हवन किया गया है. लोग गर्मी और उमस से परेशान है. वहीं किसान भी अभी तक फसल उगाई का काम शुरू नहीं कर पाये है. ऐसे में अब लोगों का एक ही सहारा बचता है कि वह भगवान को पूजापाठ से प्रसन्न करे ताकि अच्छी बारिश हो सके.

12:46 PM

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में अब ''सुरक्षित गुरुवार''
छत्तीसगढ़ के स्कूलों में अब हर गुरुवार को विशेष क्लास लगाई जाएगी. बच्चों को कैसे सुरक्षित रहे इसे लेकर शिक्षा दी जाएगी. इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है. प्रदेश के सभी स्कूलों में पहली से 5वीं और 6वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए सुरक्षित व्यवहार की अलग से क्लास लगाई जाएगी. शिक्षा विभाग ने इस कार्यक्रम को सुरक्षित गुरुवार नाम दिया है. स्कूलों में इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों को महामारी से बचाव संबंधित विषयों जिसमें हाथ धुलाई, मास्क का सही उपयोग और टीकाकरण के संबंध में वीडियो के माध्यम से जानकारी दी जाएगी. जिससे भविष्य में ऐसी महामारी की स्थिति से निपटने के लिए बच्चों को तैयार किया जा सके.

12:17 PM

रायपुर 18 लग्जरी टॉयलेट का निर्माण होगा
रायपुर नगर निगम पीपीपी मोड पर 18 जगहों में लग्जरी टॉयलेट का निर्माण करवाने जा रही है. इसके लिए नगर निगम ने अनुबंध भी कर लिया है. जहां लोगों की सुविधा को ध्यान में रखा जाएगा. कंपनी 10 साल तक इसका मेंटेनेंस करेगी और 10 साल बाद इसे नगर निगम को हैंडओवर कर दिया जाएगा. लेकिन अब इस टॉयलेट की उपयोगिता को लेकर भी सवाल खड़े हो रहा है. नगर निगम में पहले से ही कई स्थानों पर टॉयलेट का संचालन किया जा रहा है. इसके साथ ही पिंक टॉयलेट और स्मार्ट टॉयलेट की भी सुविधा दी गई है. स्मार्ट सिटी ने शहर के 6 जगहों में 2 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से स्मार्ट टॉयलेट का निर्माण किया गया है. जिसकी शुरुआत अब तक नहीं किया जा सका है. अब फिर से नगर निगम 18 टॉयलेट का निर्माण पीपीपी मोड में करने जा रही है.

 

10:43 AM

सागर में हुई आफत की बारिश
सागर रहली तहसील अंतर्गत  रविवार सोमवार की दरिमियानी देर रात आई आंधी तथा बारिश रहली जनपद की ग्राम पंचायत किशनगढ़ के किसानों के लिए आफत की बारिश साबित हुई. ग्राम में करीब रात 1 बजे गरज चमक के साथ तूफानी बारिश शुरू होने के 20 से 30 मिनिट बाद बारिश का भयाभय मंजर सामने आया. करीब रात एक बजे से बारिश शुरू हुई और देखते ही देखते पहाड़ से नाले की शक्ल में पानी और मलबा गांव में आने लगा. पहाड़ से पानी के साथ साथ मलबा ओर बड़े बड़े पत्थर भी आने लगे बारिश से ग्राम के आधा दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए. यही मंजर किशनगढ़ के साथ ग्राम पंचायत से लगे काछी पिपरिया ग्राम में भी दिखाई दिया. जहां 2 मकानों को नुकसान पहुंचा है.

09:48 AM

भारी बारिश के कारण फ्लाइट हुई डायवर्ट
मुंबई और दिल्ली से भोपाल आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट भारी बारिश और खराब मौसम के कारण डायवर्ट करना पड़ गई. खराब मौसम के चलते भोपाल के राजा भोज एयर पोर्ट पर ये फ्लाइट नहीं उतर पाई. जिसके कारण इस फ्लाइट को इंदौर के अहिल्याबाई एयरपोर्ट पर उतारी गयी है. आपको बता दें कि इसके अलावा लगातार बारिश से आज कई फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी है.

09:44 AM

मंदसौर का तेलिया तालाब अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. बता दें कि तालाब में आसपास की फैक्ट्रियों का केमिकल युक्त प्रदूषित पानी आकर मिल रहा है, जिससे तालाब की मछलियां मर गई हैं और उनके सड़ने से तालाब के आसपास बदबू फैल गई है. 

09:33 AM

बारिश के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया
आज सुबह 6 बजे बजे ताप्ती नदी के बैतूल स्थित पारस डेम के गेट खोलकर 117 क्युमेक्स पानी छोड़े जाने के बाद बुरहानपुर पुलिस द्वारा जिले के समीप से बहने वाली ताप्ती नदी के समस्त घाटों के पास रहने वाले लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. वहीं प्रशासन द्वारा ताप्ती नदी के समस्त घाटों पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. जलस्तर के बढ़ने की संभावना को देखते हुए जिले में ताप्ती नदी के किनारों व घाटों पर सावधानी रखने के निर्देश जारी किए गए है. गौरतलब है की बैतूल व बुरहानपुर जिले में दो दिनो से लगातार हो रही बारिश से ताप्ती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

09:30 AM

खरगोन में बारिश का दौर जारी
खरगोन में सुबह से तेज बारिश का दौर जारी है. सनावद रोड़ व सराफा बाजार में सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई. मगर तेज बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है. इस अच्छी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

09:29 AM

बैन के बावजूद प्लास्टिक का हो रहा इस्तेमाल
देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है. उसके बाद भी रायपुर में सिंगल यूज प्लास्टिक का धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा है. इससे पहले भी राज्य सरकार ने 40 माइक्रॉन तक के प्लास्टिक पर बैन लगा चुकी है. जिसके बाद से लगातार कार्रवाई जारी है. अब केंद्र से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाने के बाद एक बार फिर प्रदेशभर में कार्रवाई की बात कही जा रही है. उसके बाद भी बाजारों से अब तक सिंगल यूज प्लास्टिक को हटाया नहीं जा सका है. रायपुर के शास्त्री बाजार में व्यापारी अब भी सिंगल यूज प्लास्टिक का धड़ल्ले से उपयोग करते नजर आ रहे हैं. हालांकि सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रशासन कार्रवाई की बात जरूर कहता है लेकिन तस्वीर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह से सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाने को लेकर प्रशासन मुस्तैद है.

08:01 AM

बिजली गिरने से व्यक्ति की मौत
निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के बिरोरा पहाड़ गांव में आकाशीय बिजली गिरने से नारायण सिंह यादव नामक व्यक्ति की मौत हो गई. खेत में बुबाई का काम करते समय अचानक बरसात होने से बरसात के पानी से बचने के लिए महुआ के पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया. तभी आकाशीय बिजली गिरने से नारायण की मौत हो गई.

07:27 AM

दमोह जिले में खाद से भरा ट्रक पलटा गया है. इस हादसे में तीन लोग घायल हैं. ये हादसा दमोह छतरपुर स्टेट हाईवे पर बटियागढ़ के पास हुआ. बता दें कि अलीगढ़ उत्तरप्रदेश से खाद भरकर एक ट्रक छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जा रहा था. तभी बटियागढ़ के पास एक डम्फर ने उसे कट मार दिया, लोडेड ट्रक अनियंत्रित हो कर पलट गया. ट्रक पलटने से उसमें भरी खाद जमीन पर आ गई. वहीं ट्रक में सवार घायलों को बटियागढ़ पुलिस की मदद से अस्प्ताल पहुंचाया गया है.

07:26 AM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रीवा एवं कटनी में चुनाव प्रचार करेंगे. सुबह 11 बजे रीवा में पार्टी के महापौर प्रत्याशी प्रबोध व्यास एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करेंगे. इस दौरान सीएम शिवराज पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर 2.30 बजे कटनी में पार्टी की महापौर प्रत्याशी ज्योति दीक्षित एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजे कटनी से प्रदेश भर में वर्चुअल जनसभा को संबोधित करेंगे.

Trending news