13 सितंबर से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, निकाय चुनाव के चलते आगे बढ़ी तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1264397

13 सितंबर से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, निकाय चुनाव के चलते आगे बढ़ी तारीख

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र अब 25 जुलाई की जगह 13 सितंबर से शुरू होगा. विधानसभा सचिवालय की तरफ से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. सितंबर में विधानसभा सत्र पांच दिन तक चलेगा. 

13 सितंबर से शुरू होगा MP विधानसभा का मानसून सत्र, निकाय चुनाव के चलते आगे बढ़ी तारीख

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के सत्र को लेकर बड़ी खबर आई है. 25 जुलाई से शुरू होने वाला एमपी विधानसभा का मानसून सत्र आगे बढ़ गया है. अब यह सत्र 25 जुलाई की जगह 13 सितंबर से शुरू होगा. इस बात के संकेत पहले ही मिलने लगे थे कि इस बार मानसून सत्र आगे बढ़ सकता है. 

सितंबर में 5 दिन चलेगा मानसून सत्र 
25 जुलाई से शुरू होने वाला विधानसभा सत्र अब 13 सितंबर से शुरू होगा जो 17 सितंबर तक यानि पांच दिन चलेगा. आज विधानसभा सचिवालय की तरफ से सत्र को लेकर नई अधिसूचना जारी हो गई है. जिसमें विधानसभा सत्र को लेकर जानकारी दी गई है. 

इस वजह से आगे बढ़ाया गया सत्र 
बताया जा रहा है कि नगर पालिका, नगर परिषद के अध्यक्षों के इलेक्शन के मद्देनजर विधानसभा के मानसून सत्र की तारीख आगे बढ़ाई गई है. बता दें कि निकाय चुनाव में पहले चरण का रिजल्ट आ चुका है. जबकि दूसरे चरण का रिजल्ट कल आएगा. जिसके बाद ही अध्यक्षों का चुनाव होना है. इस बार अध्यक्षों का चुनाव चुने हुए पार्षद करेंगे. 

नरोत्तम मिश्रा ने दिए थे संकेत 
वहीं आज विधानसभा सत्र की तारीख आगे बढ़ाए जाने को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने संकेत दिए थे, उन्होंने कहा था कि विधानसभा सत्र सितंबर में भी हो सकता है, इसके लिए राज्यपाल को प्रस्तावित करेंगे. 25 जुलाई से विधानसभा का मानसून सत्र नहीं होगा. 

वहीं संसद में धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल पर रोक लगने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में भी यह नियम लागू करने को लेकर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा विधानसभा और संसद जैसे परिसर हमें चर्चा के लिए मिले हैं, जहां बुद्धि कौशल प्रदर्शित करने की आवश्यकता है बाहुबल प्रदर्शित करने की नहीं. गृह मंत्री ने कहा फ्लोर बाहुबल के लिए नहीं चर्चा के लिए हमें मिला है वहां पर चर्चा होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर की हार पर बोले नरोत्तम मिश्रा- निगम में बहुमत मिला है लेकिन...

WATCH LIVE TV

Trending news