ग्वालियर की हार पर बोले नरोत्तम मिश्रा- निगम में बहुमत मिला है लेकिन...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1264338

ग्वालियर की हार पर बोले नरोत्तम मिश्रा- निगम में बहुमत मिला है लेकिन...

ग्वालियर नगर निगम में महापौर के चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. ग्वालियर में मिली हार पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पार्टी हार के कारणों की समीक्षा करेगी. लेकिन बीजेपी को निगम में बहुमत मिला है. 

ग्वालियर की हार पर बोले नरोत्तम मिश्रा- निगम में बहुमत मिला है लेकिन...

भोपाल। मध्य प्रदेश निकाय चुनाव के पहले चरण के नतीजे आ चुके हैं, पहले चरण में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन पार्टी को ग्वालियर में महापौर के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. जबकि पार्टी ने यहां पूरी ताकत लगाई थी. ग्वालियर में मिली हार को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महापौर पद पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है उसकी समीक्षा की जाएगी. लेकिन ग्वालियर में बीजेपी के पार्षद बड़ी संख्या में जीते है और परिषद में बीजेपी को बहुमत मिला है. 

ग्वालियर में बीजेपी के पार्षद जीते 
दरअसल, नरोत्तम मिश्रा से जब ग्वालियर की हार लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी ग्वालियर में महापौर के चुनाव में मिली हार के कारणों की समीक्षा करेगी. लेकिन बीजेपी के पार्षद बड़ी संख्या में जीते हैं. ग्वालियर नगर निगम में बहुमत बीजेपी को मिला है. 

बता दें कि ग्वालियर के 66 वार्डों में से 34 पार्षद जीते हैं. ऐसे में बीजेपी ग्वालियर में परिषद बना सकती है और निगम में अध्यक्ष बीजेपी का बन सकता है. हालांकि इस मामले में कांग्रेस भी पीछे नहीं है. कांग्रेस ने 27 वार्डों में जीत दर्ज की है. ऐसे में यहां निगम अध्यक्ष की दौड़ दिलचस्प हो सकती है. 

ग्वालियर में बीजेपी की सुमन शर्मा और कांग्रेस की शोभा सिकरवार के बीच मुकाबला था. जहां जीत शोभा सिकरवार को मिली. वह कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी है. ग्वालियर में लंबे समय बाद कांग्रेस को महापौर पद पर जीत मिली है. 

ये भी पढ़ेंः MP निकाय चुनाव: कटनी, देवास, रीवा, रतलाम और मुरैना के कल आएंगे नतीजे, तैयारियां शुरू 

WATCH LIVE TV

Trending news