MP News: शिवपुरी में मिला 19वीं सदी का खजाना, जानिए चांदी के सिक्कों पर बनी है किसकी तस्वीर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1831586

MP News: शिवपुरी में मिला 19वीं सदी का खजाना, जानिए चांदी के सिक्कों पर बनी है किसकी तस्वीर

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri Latest News) से एक आश्चर्य चकित कर देने वाली खबर सामने आई है. बता दें कि जिले में स्थिति अमृत वाटिका में खुदाई के दौरान मजदूरों को चांदी के पुराने सिक्के मिले हैं.

MP News: शिवपुरी में मिला 19वीं सदी का खजाना, जानिए चांदी के सिक्कों पर बनी है किसकी तस्वीर

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri Latest News) से एक आश्चर्य चकित कर देने वाली खबर सामने आई है. बता दें कि जिले में स्थिति अमृत वाटिका में खुदाई के दौरान मजदूरों को चांदी के पुराने सिक्के मिले हैं. इन सिक्कों को 19 वीं सदी का बताया जा रहा है. मजदूरों को चांदी के सिक्के (Shivpuri Chandi ke Sikke)मिलने की सूचना गांव में फैल गई, जिसके बाद आस - पास के एक दो गांव के लोग भी यहां पर इकट्ठा हो गए. इसके बाद सूचना के बाद पुलिस भी खोदाई वाली जगह पर पहुंच गई. क्या है पूरा वाकया जानते हैं. 

इस अभियान के तहत हो रही थी खुदाई
प्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा के देवरीखुर्द ग्राम पंचायत के रिजोदा गांव में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत अमृत वाटिका बनाने के जेसीबी के द्वारा जमीन का समतलीकरण कराया जा रहा था. इसी दौरान वहां पर लगे मजदूरों को कुछ चांदी के सिक्के मिले इसकी सूचना पंचायत सचिव को मिली तो खलबली मच गई. 

ये भी पढ़ें: IRE VS IND Dream11 Prediction: दूसरे टी 20 में करिश्मा कर सकते हैं ये खिलाड़ी, इन पर लगा सकते हैं दांव

खुदाई के दौरान मिले इतने सिक्के
खुदाई के दौरान सिक्के मिलने की सूचना गांव वालों के द्वारा आपस के लोगों को दी गई. जिसके बाद ये बात धीरे- धीरे आस- पास के गांव में भी लोगों को इसकी सूचना लग गई. इसके बाद यहां पर आकर लोगों ने रात भर खुदाई की. बताया जा रहा है कि इस दौरान लोगों को लगभग 300- 300 चांदी के सिक्के मिले. जिसे ग्रामीण अपने साथ लेकर गए. 

 

 

ये भी पढ़ें: खान सर की इन बातों में छिपा है सफलता का राज, जानें यहां

लगी है इनकी तस्वीर 
गांव वालों को खुदाई के दौरान जो सिक्के मिले हैं उसमें जॉर्ज किंग एंपरर की फोटो लगी है. ये सिक्के 19 वीं सदी के बताए जा रहे हैं, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इन सिक्कों की इस समय मार्केट में कीमत लगभग 800 रुपए से लेकर 3600 रुपए तक है. पुलिस को सूचना मिली इसके बाद पोहर के थाना प्रभारी ने यहां का निरीक्षण किया लेकिन उन्हें कोई भी ग्रामीण नहीं मिला, इसको लेकर को थाना प्रभारी वे कहा कि जिन लोगों को सिक्के मिले हैं उनसे जल्द ही सिक्के बरामद किए जाएंगे. अब देखना है कि आगे पुलिस इस पर क्या एक्शन लेती है. 

Trending news