MP निकाय चुनाव: 18 जुलाई को होने वाली मतगणना की बदली जा सकती है तारीख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1249054

MP निकाय चुनाव: 18 जुलाई को होने वाली मतगणना की बदली जा सकती है तारीख

18 जुलाई को होने वाली नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख बदली जा सकती है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में नेता प्रतिपक्ष से चर्चा होने की बात कही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इस पर फैसला आ सकता है. 

MP निकाय चुनाव: 18 जुलाई को होने वाली मतगणना की बदली जा सकती है तारीख

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव दो चरण में हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है. वहीं दूसरे चरण का मतदान अब होना है. दो चरणों में चुनाव होने की वजह से निकाय चुनाव का रिजल्ट भी दो ही चरणों में आना है. ऐसे में प्रदेश में 18 जुलाई को होने वाली निकाय चुनाव की मतगणना एक खास वजह से आगे बढ़ाई जा सकती है. 

राष्ट्रपति चुनाव के चलते बढ़ सकती है तारीख 
दरअसल, 18 जुलाई को होने वाली स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख आगे बढ़ाए जाने की मांग की वजह राष्ट्रपति चुनाव का मतदान बताया जा रहा है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान है होना है. जबकि 18 जुलाई को ही नगर पंचायत नगर पालिका और नगर निगम की मतगणना है. ऐसे में निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख बदलने की चर्चा नेता प्रतिपक्ष से हुई है. 

गृह मंत्री ने कहा राष्ट्रपति निर्वाचन 2022 और नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 की मतगणना एक ही दिन 18 जुलाई को होने से नेता प्रतिपक्ष से नगरीय निकाय की मतगणना की तारीख को आगे बढ़ाने सम्बन्धी चर्चा की है. क्योंकि मतदान के लिए सभी विधायक उस दिन भोपाल में रहेंगे. जबकि उनका मतगणना वाली जगहों पर रहना भी जरूरी है. ऐसे में तारीख बदलने पर विचार चल रहा है. जल्द ही इसकी जानकारी दी जाएगी. 

हालांकि अब तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन जल्द ही इस मामले पर फैसला आ सकता है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग और निकाय चुनाव की मतगणना का दिन एक ही होने की वजह से यह स्थिति बनी है. 

ये भी पढ़ेंः निकाय चुनाव में मतदाता पर्ची विवाद के बाद आयोग अलर्ट, कलेक्टर को दिया ये निर्देश

WATCH LIVE TV

Trending news