MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, छत्तीसगढ़ के 4 संभागों से मानसून विदा
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, छत्तीसगढ़ के 4 संभागों से मानसून विदा

MP Weather Update: छत्तीसगढ़ के 4 संभागों से मानसून विदा गया है. वहीं नए वेदर सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश में फिर मौसम के बदलने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले दो दिन में कुछ न कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, छत्तीसगढ़ के 4 संभागों से मानसून विदा

MP CG Weather Update: भोपाल/रायपुर। अगले 2 दिनों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव हो सकता है. इसके पीछे का कारण चक्रवाती तूफान में परिवर्तित होना माना जा रहा है. दिवाली से पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों से मानसून विदा हो गया है. हालांकि लगातार हो रहे मौसम में परिवर्तन के कारण बिमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.

मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना
मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने शनिवार से जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में बारिश की संभावना जताई है. अगर ऐसा हुआ तो इन इलाकों में अचानक ठंड बढ़ जाएगी. हालांकि पिछले 24 घंटे से प्रदेश में मौसम लगभग स्थिर बना हुआ है. वातावरण में नमी कम रहने से मौसम शुष्क रहा.

ये भी पढ़ें: युवाओं के लिए मिसाल बने पूर्व गृहमंत्री, खेती में किया ऐसा कारनामा; आप भी कहेंगे वाह...

छत्तीसगढ़ में यहां से मानसून विदा
एमपी के बाद छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के अलावा सभी इलाकों से मानसून विदा हो गया है. हालांकि दिवाली के समय मौसम की मिजाज बदल सकता है. छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण बस्तर, सरगुना क्षेत्र में बारिश हो सकती है. अक्टूबर माह के अंत में ठंड भी दस्तक दे सकती है.

VIDEO: छतरपुर में भरे मंच पर राई डांसर से अश्लीलता, वीडियो हुआ वायरल

बढ़ रहे सर्दी, जुकाम और डेंगू के मरीज
मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में लगातार बदल रहा मौसम बीमारियां बी बढ़ा रहा है. बारिश, सर्दी और गर्मी के उतार चढ़ाव के कारण लोगों को खांसी, जुकाम आदि की समस्या के मरीज अस्पतालों में पहुंचने लगे हैं. एमपी की राजधानी भोपाल डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं, इसके लिए प्रशासन ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है. वहीं छत्तीसगढ़ के भी कुछ इलाकों से डेंगू के मरीज मिले हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में दर्दनाक हादसा, बस-ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत

कोरोना बढ़ने की आशंका
त्यौहारी सीजन में एक बार फिर शांत पड़े कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. डेंगू मलेरिया के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाज कोरोना संक्रमण को लेकर भी लोगों में डर का माहौल बन रहा है. जानकारों ने भी त्यौहारों में थोड़ा बच के रहने की सलाह दी है. क्योकि इस समय भीड़ बढ़ेगी, जो कोरोना के फैलने का समसे बड़ा कारण पिछले सालों में सिद्ध हुई है.

Trending news