सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा, चपेट में आए 6 बच्चे, 4 ट्रामा सेंटर में भर्ती
Advertisement

सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा, चपेट में आए 6 बच्चे, 4 ट्रामा सेंटर में भर्ती

सिंगरौली जिले के उर्ती गांव की सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिर गया. इस हादसे में 6 छात्र-छात्राओं को गंभीर चोटें आई हैं. हादसे के बाद घायल अवस्था में सभी छात्र-छात्राओं को सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है.

सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरा, चपेट में आए 6 बच्चे, 4 ट्रामा सेंटर में भर्ती

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में स्कूलों बच्चों की सुरक्षा को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है. उर्ती में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छत की प्लास्टर गिरने से 6 बच्चे घायल हो गए हैं. प्राथमिक उपचार के बाद 4 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छत गिरने के दौरान क्लास में 30 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. गनीमत रही की हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई.

घटना का समय क्लास में मौजूद से 30 बच्चे
घटना शनिवार दोपहर की बताई जा रही है. घटना के दौरान कक्षा में करीब 30 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे और शिक्षक बच्चों को पढ़ा रहे थे. प्लास्टर नीचे गिरते ही भगदड़ मच गई. कुछ बच्चे तो अपने बैग लेकर घरों को भाग गए. घायल होने की सूचना मिलने पर ग्रामीण स्कूल की तरफ दौड़ पड़े. परिवार के लोगों ने बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. यहां प्राथमिक इलाज के बाद 4 बच्चों को जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: फिल्मी स्टाइल में बर्तन व्यापारी का अपहरण, पुलिस ने कुछ ऐसे पकड़े किडनैपर

पहले की गई थी शिकायत, अधिकारियों ने नहीं दिया ध्यान
एनटीपीसी ने उर्ती गांव को विकास के लिए गोद लिया है. उसके बाद भी स्कूलों की हालत बद से बदतर है. बताया जा रहा है शासकीय विद्यालय के प्राचार्य के साथ ही कई लोगों ने स्कूल की छत लंबे समय से जर्जर हालत में थी. कई जगह से छत में लीकेज होती है. इसकी शिकायत विभाग के आलाधिकारी तक कई बार की गई है. मरमत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती रही, जिस कारण अचानक छत का प्लास्टर गिर गया.

गनीमत रही को अनहोनी नहीं हुई
घटना सामने आने के बाद बच्चों के परिजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने जल्द स्कूल की मरम्मत कराने की मांग की है. स्थानीय लोगों ने कहा कि उनकी शिकायतों पर पहले ध्यान दिया गया होता तो इस तरह का हादसा नहीं होता. हालांकि उन्होंने कहा कि गनीमत रही कि इस हादसे में कोई अनहोनी नहीं हुई.

LIVE TV

Trending news