Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1251455

Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश की आशंका

Monsoon Update 2022: मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं छत्तीसगढ़ के दक्षिणी जिलों में आज भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

 

Today Weather Forecast: एमपी में मौसम विभाग का रेड अलर्ट, 18 जिलों में भारी बारिश की आशंका

भोपालः (Today Weather Update) मध्य प्रदेश मानसून के मेहरबान होने से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि अधिकतर संभागों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं, राजधानी भोपाल में भारी बारिश होने से तालाब का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे निचली बस्तियों के घरों में पानी पहुंच रहा है.

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के साथ 8 जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. वहीं प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश आशंका जताई है. इंदौर में सुबह से रिमझिम बारिश का दौर शुरु है मौसम विशेषज्ञों ने इंदौर में 12 जुलाई में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. वहीं समुद्री बादलों का डेरा भी मध्य प्रदेश में बना हुआ है, जिससे आज कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है. इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 

बारिश से जगह-जगह हो रहा जल जमाव
आगर मालवा जिले के नलखेड़ा में तेज बारिश से प्रसिद्ध मां बगलामुखी मन्दिर पहुंचने वाला मार्ग सुबह से बन्द हो गया. मन्दिर के समीप बरसाती नाले की पुलिया पर पानी आ जाने से यह मार्ग बन्द हो गया. पुलिया के ऊपर से पानी बहने के बावजूद लोग जान जोखिम में डालते हुए पुलिया को पार करते दिखाई दिए. उन्हें रोकने टोकने वाला कोई जिम्मेदार नजर नहीं आया. पुलिया पर पानी आ जाने से मन्दिर में दूर दराज से पहुंचे श्रद्धालु सुबह 7 बजे से परेशान होते रहें.

दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने दक्षिण छत्तीसगढ़ के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग द्वारा आज बस्तर संभाग के बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बालोद, कांकेर, कोंडागांव और गरियाबंद जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट और राजनांदगांव व धमतरी जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. बस्तर संभाग में अति भारी बारिश की आशंका के चलते मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की है. \

ये भी पढ़ेंः सरपंच प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान पैसे बांटने का आरोप, पुलिस ने जब्त किए लाखों रुपये

LIVE TV

Trending news