सरपंच प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान पैसे बांटने का आरोप, पुलिस ने जब्त किए लाखों रुपये
Advertisement

सरपंच प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान पैसे बांटने का आरोप, पुलिस ने जब्त किए लाखों रुपये

श्योपुर के विजयपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो पंचायतो में मतदाताओं को वोट के लिए पैसा बाटने वाले सरपंच प्रत्यशी और समर्थको पर FIR दर्ज कर पुलिस ने 2 लाख 55 हजार रुपए किये जब्त किए है.

 

सरपंच प्रत्याशी पर चुनाव के दौरान पैसे बांटने का आरोप, पुलिस ने जब्त किए लाखों रुपये

अजय राठौर/श्योपुर: श्योपुर जिले के विजयपुर जनपद में शुक्रवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान सरपंच पद के उम्मीदवारों और उनके समर्थकों द्वारा आदिवासी वोटरों को प्रलोभन देने की शिकायत का मामला सामने आया है. विजयपुर में पंचायत चुनाव के दौरान दो पंचायतों में मतदाताओं को पैसा बांटने वाले सरपंच प्रत्याशी और समर्थकों पर FIR दर्ज कर दो थानों की पुलिस ने 2 लाख 55 हजार रुपए जब्त किये है.

मतदाताओं को दी गई जान से मारने की धमकी
दरअसल पंचायत चुनाव के दौरान विजयपुर जनपद की दो अलग-अलग पंचायतों में पैसों के दम पर मतदान को प्रभावित करने की कोशिशें के साथ वोट की खरीद फरोख्त की जा रही थी. विजयपुर की अरोदरी पंचायत के गुदोलियापुरा गांव में मतदान के दौरान सहरिया बस्ती में रहने वाले आदिवासी मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट करने के लिए 2 लाख रुपए दिए तो वहीं पैसे लेकर वोट नहीं करने पर मतदाताओं को जान से मारने की धमकी भी दी गयी.

इधर मतदाताओं ने पैसों से वोट खरीदने वालों की शिकायत इलाके के ढोढर थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने अरोदरी सरपंच प्रत्याशी सहित 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए 2 लाख रुपए जब्त कर लिए.

वहीं पार्वती बड़ौदा पंचायत में सरपंची का चुनाव लड़ने वाले ससुर को जिताने के लिए सहरिया बस्ती में मतदाताओं को पैसे बांटने की फिराक में घूमने वाले दामाद को विजयपुर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है. सरपंच प्रत्याशी के दामाद से पुलिस ने मौके से 52,500 रुपए की रकम भी बरामद करते हुए जब्त की है. श्योपुर SP आलोक कुमार सिंह को पंचायत चुनाव में सहरिया वोटरों को लालच ओर प्रलोभन देते हुए वोट खरीद फरोख्त की आशंकाएं पहले ही थी

आपको बता दें कि SP आलोक कुमार सिंह ने पहले ही आदिवासी गांव के मतदाताओं को जागरूक करते हुए उन्हें इस मामले की शिकायत पुलिस में करने की बात कही थी, जिसके बाद मतदाता जागरूक दिखे और पुलिस थाने पहुंचकर वोट खरीदने वालों की शिकायत की.

ये भी पढ़ेंः गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बागेश्वर धाम में लगाई हाजिरी, पं. धीरेंद्र शास्त्री को दिया निमंत्रण

LIVE TV

Trending news