MP News: महंगे शौक ने खोली चोरी की पोल, पुलिस ने ऐसे किया शातिर को गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2193818

MP News: महंगे शौक ने खोली चोरी की पोल, पुलिस ने ऐसे किया शातिर को गिरफ्तार

MP News: उज्जैन पुलिस ने लाखों रुपए की चोरी का खुलासा किया है. चोर खाने-पीने की चीजों पर भारी रकम खर्च कर रहा था. जिससे पुलिस को उस पर शक हो गया और जांच के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

 

MP News: महंगे शौक ने खोली चोरी की पोल, पुलिस ने ऐसे किया शातिर को गिरफ्तार

Ujjain News: मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस ने लाखों रुपये की चोरी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए युवक ने रेकी कर सोने-चांदी के आभूषण चुराए थे. पुलिस ने युवक के पास से चार लाख रुपये के आभूषण बरामद किये हैं. आपको बता दें कि इन दिनों उज्जैन पुलिस पुराने अपराधों की जांच में जुटी हुई है, जिसमें उन्हें सफलता भी मिल रही है.

फरवरी में हुई थी चोरी
दरअसल, 23 फरवरी 2024 को ग्राम  रावदिया निवासी उदयनारायण सिंह अपनी पत्नी और बेटियों को उज्जैन की बस में बैठाने के लिए बड़नगर बस स्टॉप पर गए थे. जब वह अपने घर वापस आए तो देखा कि घर के दरवाजे पर लगा ताला खुला हुआ है. वह तुरंत घर के अंदर गए और देखा कि रसोई के पीछे का दरवाजा खुला था. कमरे में उनकी अलमारी का ताला खुला था और सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था. उन्होंने सामान चेक किया तो पता चला कि घर में रखे सोने-चांदी के आभूषण गायब थे.

पुलिस ने लाखों रुपए की चोरी का किया खुलासा
चोर घर के पीछे से नारायण सिंह के बाथरूम की छत पर चढ़कर घर में दाखिल हुआ था. नारायण सिंह ने बड़नगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस ने धारा 454, 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. अब इस मामले में पुलिस ने आज रविवार 7 अप्रैल को खुलासा किया है.

महंगा शौक पड़ा भारी
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बड़नगर के  रावदिया गांव निवासी वीरेंद्र उर्फ गोलू पिता साहबसिंह गोहिल कुछ दिनों से खाने-पीने पर अंधाधुंध पैसे खर्च कर रहा है. सूचना की पुष्टि के लिए पुलिस द्वारा संदेही वीरेंद्र उर्फ गोलू से वारदात के संबंध में पूछताछ की गई. पूछताछ में वीरेंद्र ने चोरी का आरोप स्वीकार कर लिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी का माल बरामद कर लिया है. आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है.

जानिए वारदात का तरीका 
पुलिस पूछताछ में आरोपी वीरेंद्र ने स्वीकार किया कि उसने शिकायतकर्ता उदयनारायण सिंह के घर की लगातार रेकी की थी. उदयनारायण सिंह जब भी घर से बाहर निकलते थे तो हर चीज पर नजर रखते थे. इसी क्रम में जिस दिन उदयनारायण अपने परिवार सहित अपनी पत्नी व बेटियों को छोड़ने बड़नगर गये थे, तभी आरोपी घर खाली पाकर छत के रास्ते घर में घुस गया. आरोपी ने कमरे की अलमारी का ताला खोलकर उसमें रखे सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार करीब 4 लाख रुपये की चोरी हुई थी. जिसमें सोने की चूड़ियां कुल वजन 30 ग्राम, कीमत 2,00,000/- रूपये, पांच सोने की अंगूठियां कुल वजन 25 ग्राम, कीमत 1,60,000/- रूपये, एक सोने के टॉप्स कुल वजन 02 ग्राम, कीमत 12,000/- रूपये, एक जोड़ी सोने की लौंग, एक सोने की नथ, सोने की बिछियां, कुल मूल्य 25,000/- रुपये, देवी लक्ष्मी के चार चांदी के सिक्के, 1000/- रुपये और चांदी की पायल की एक जोड़ी, जिसकी कीमत 2000/- रुपये है.

रिपोर्ट- राहुल राठौड़

 

Trending news