Weather Today: मध्य प्रदेश के 10 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मौसम बिगड़ने की आशंका
Advertisement

Weather Today: मध्य प्रदेश के 10 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मौसम बिगड़ने की आशंका

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather Today: मध्यप्रदेश में मंगलवार को फिर से नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिस वजह से कई जगहों पर चमक गरज के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ में पहले से ही बारिश का दौर जारी है.

Weather Today: मध्य प्रदेश के 10 जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में मौसम बिगड़ने की आशंका

MP CG Weather: रायपुर/भोपाल: देश में जल्द ही ठिठुरन वाली ठंड दस्तक देने वाली है. कई हिस्सो में गुलाबी ठंड का अहसास भी होने लगा है. इससे पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में नए वेदर सिस्टम एक्टिव के एक्टिव होने का असर दिख रहा है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में आज से लेकर एक-दो दिन में बारिश हो सकती है.

क्या है नया वेदर सिस्टम?
नया वेदर सिस्टम दक्षिण आंध्रप्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु, केरल के तट के साथ पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में बन रहा है. इसका प्रभाव मध्य प्रदेश के जबलपुर संभाग के मंडला, डिंडौरी, छिंदवाड़ा और सिवनी के साथ ही छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ धीरे-धीरे बढ़ेगा. इस कारण रात के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश को कहा जाता है नदियों का मायका! जानिए क्या इसके पीछे का वजह

MP के इन जिलों में अलर्ट
मध्य प्रदेश में अगले कुछ घंटों में 10 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. यहां 23 और 24 अक्टूबर के बाद ही टंड अपना असर दिखाएगी. इन जिलों में पूरे शहडोल संभाग के साथ बैतूल, हरदा, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और बुरहानपुर शामिल हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अनूपपुर, बालाघाट, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और बुरहानपुर में बिजली गिरने के साथ बारिश की आशंका जताई है.

kali Nagin ka Video: बाइक के स्पीड मीटर में जा घुसी नागिन, फुसकार से मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश में गिरा तापमान
अगले कुछ घंटों में मौसम में बदलाव की संभावना के साथ ही बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. कोहरे के साथ गुलाबी ठंड आ गई है. रायसेन के पचमढ़ी में अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. इसके अलावा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर समेत कई जिलों के तापमान में 2 से 5 डिग्री तक नीचे आ गया है.

ये भी पढ़ें: ठंड के दिनों में चाय में मिलाकर पियें ये 4 चीज, होंगे चमत्कारी फायदे

छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश
मॉनसून की विदाई का वक्त भले ही करीब आ गया हो या कई जिलों से विदाई हो गई हो, लेकिन छत्तीसगढ़ में मौसम अब भी नम बना हुआ है. मौसम वैज्ञानिकों ने कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है. बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में नमी आने से कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. रायपुर में सोमवार के बाद से मौसम कुछ नम बना हुआ है.

Trending news