Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2096520

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Today Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. बता दें कि दोनों राज्यों में आज यानि 6 फरवरी को कई जिलों में बारिश की संभावना है. 

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में लगातार उतार - चढ़ाव देखा जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से कई जिलों में बादल छाए हुए थे और कहीं- कहीं पर बारिश भी हुई थी.  मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर, चंबल सहित प्रदेश के 14 जिलों में हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज यानि की 6 फरवरी को  कहीं- कहीं पर बारिश भी हो सकती है.

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश में पिछले 3 दिन से वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से ग्वालियर, चंबल सहित प्रदेश के 14 जिलो में हल्की से मध्यम बारिश हो रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो ग्वालियर में हल्की बारिश भी देखने को मिली. जिसकी वजह से दिन का तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. विभाग की माने तो वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कहीं- कहीं पर हल्की ठंड भी पड़ेगी और तापमान में 2 ये 3 डिग्री की गिरावट भी दर्ज की जाएगी. 

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले के मौसम की बात करें तो दिन के टंप्रेचर में बढ़ोत्तरी देखी गई जबकि रात के तापमान में गिरावट आई. बता दें की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 15 शहरों में पारा 30 डिग्री से अधिक रहा. जबकि दमोह, नर्मदापुरम, रतलाम, सागर, उमरिया, धार, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, खरगोन में पारा 31 डिग्री से कम रहा. सुबह शाम के मुताबिक लोगों को दिन में ठंड कम महसूस हो रही है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से कहीं- कहीं बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश भी हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने बताया है कि राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में आसमान आज साफ रहेगा. लेकिन सरगुजा संभाग में बारिश की संभावना है जिसकी वजह से लोगों को ठंड भी महसूस होगी.  

Trending news