Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, लुढ़का पारा, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2099629

Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, लुढ़का पारा, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. सर्द हवाओं के कारण ठंड फिर बढ़ गई है. जबकि छत्तीसगढ़ में भी उत्तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं का असर देखा जाएगा. 

 

Today Weather Update: MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड, लुढ़का पारा, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. प्रदेश भर में लगातार चल रही सर्द हवाओं की वजह से लोगों को ठंड का काफी ज्यादा एहसास हो रहा है. सर्द हवाओं की वजह से ग्वालियर गुना और नौगांव जिलो के तापमान में गिरावट आ गई है.  विभाग ने आज यानि 8 फरवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का भी अनुमान जताया है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgrh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां का मौसम कैसा रहने वाला है जानते हैं. 

पिछले 24 घंटे 
पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो एमपी कई शहरों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश भर में सबसे ठंडा ग्वालियर जिला रहा.  इसके अलावा 11 शहरों का तापमान 25 डिग्री से नीचे रहा. विभाग ने बताया है कि अगले 3 दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा. आज भी प्रदेश भर में शाम के समय दिन के मुताबिक ज्यादा ठंड महसूस होगी. 

इसलिए बदला मौसम
दरअसल उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी हो रही है. इसकी वजह से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान सहित कई जिलों में सर्दी का दौर चल रहा है. वेस्टन डिस्टरबेंस की वजह से तापमान में गिरावट आई है. आज राजधानी भोपाल में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने बताया है 11 फरवरी के बाद कहीं- कहीं पर बारिश भी हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर आज आसमान साफ रहने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा का असर भी देखा जा रहा है. दिन के मुकाबले रात का तापमान सामान्य से थोड़ा अधिक हो गया है. हालांकि विभाग ने बताया है कि उत्तर से आने वाली सर्द हवाओं की वजह से यहां पर न्यूनतम तापमान में गिरावट महसूस की जाएगी. बता दें कि 11 फरवरी के बाद यहां पर भी बारिश की संभावना है. 

Trending news