Today Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2180408

Today Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के तापमान में आज भी बढ़ोतरी होगी. 

 Today Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, धार सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ तेज हवा भी चल सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज तापमान बढ़ने की संभावना है. 

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के मुरैना, सागर, शिवपुरी, टीकमगढ़ सहित कई जिलों में बारिश हुई. इसके अलावा कहीं- कहीं पर ओले भी गिरे, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया. 

ये भी पढ़ें: Indore Ger 2024: आज निकलेगी इंदौर की विश्वविख्यात गेर, रंगों में डूब जाएगा शहर, CM यादव भी होंगे शामिल

आज का मौसम
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक खरगोन, बड़वानी, झाबुआ,धार, इंदौर, रतलाम, देवास, शाजापुर, अलीराजपुर, उज्जैन, बुरहानपुर, बैतूल,  खंडवा, सागर, टीकमगढ़, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी और भोपाल संभाग के जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

बदलते मौसम की वजह से जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है वहीं दूसरी तरफ किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि गेंहू की फसल पक कर तैयार है. ऐसे में बारिश उसके लिए हानिकारक है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो कल यानि की शुक्रवार को मौसम साफ रहा. प्रदेश भर में तेज धूप खिली रही. मौसम विभाग के अनुसार आज भी मौसम साफ रहने की संभावना है. इसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होगा. हालांकि कल यानि की 31 मार्च से प्रदेश का मौसम बदल सकता है. 

Trending news