MP Weather Update: मध्यप्रदेश में ठंड और बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आने वाले दिनों में रहे सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1996382

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में ठंड और बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आने वाले दिनों में रहे सतर्क

MP Weather News Today: मध्‍य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है. कई जिलों में मंगलवार को बारिश हुई. वहीं, मौसम विभाग ने इस हफ्ते तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के मौसम में मिचौंग तूफान (Michong Storm) का असर दिखने वाला है.

 

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में ठंड और बारिश का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आने वाले  दिनों में रहे सतर्क

MP Weather News:  मध्‍य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए  मिचौंग तूफान (Michong Storm) के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है. 

मिचौंग तूफान के चलते बारिश का कहर
मध्यप्रदेश में मिचौंग तूफान का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने 7 दिसंबर तक कई जिलों में बारिश के आसार जताए है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने बस्तर संभाग में आज जोरदार बारिश की संभावना जताई है.

मध्यप्रदेश का मौसम
मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे चलते सड़क आवाजाही और हवाई यात्राओं पर फर्क पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है. इसी के साथ आज भी बादल छाए रहेंगे.

7 दिसंबर के बाद बढ़ेगी ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक 7 दिसंबर के बाद से जोरदार ठंड पड़ेगी. सुबह और देर शाम के समय कोहरा छाने लगता है. आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है. इसमें जबलपुर, कटनी उमरिया,नरसिंहपुर, सागर, दमोह, भोपाल, रतलाम, इंदौर, देवास, उज्जैन, आगर-मालवा, गुना, अशोक नगर, दतिया शामिल हैं. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में बारिश भी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: चांदी के दाम में भारी गिरावट, सोना भी हुआ सस्ता, मार्केट जाने से पहले जान लें लेटेस्ट रेट

 

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

Trending news