जेडे हत्याकांड में गैंगेस्टर छोटा राजन के खिलाफ आरोप तय
Advertisement
trendingNow1301770

जेडे हत्याकांड में गैंगेस्टर छोटा राजन के खिलाफ आरोप तय

जे. डे हत्या मामले में यहां की एक विशेष मकोका अदालत ने स्वदेश लाए गए गैंगेस्टर छोटा राजन के खिलाफ आरोप तय कर मुकदमे का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। साल 2011 में मुंबई के उपनगरीय पोवई इलाके में इस वरिष्ठ खोजी पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

मुंबई: जे. डे हत्या मामले में यहां की एक विशेष मकोका अदालत ने स्वदेश लाए गए गैंगेस्टर छोटा राजन के खिलाफ आरोप तय कर मुकदमे का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। साल 2011 में मुंबई के उपनगरीय पोवई इलाके में इस वरिष्ठ खोजी पत्रकार की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

सीबीआई के एक विशेष अधिकारी ने बताया, ‘अदालत ने राजन के खिलाफ मकोका के तहत आरोपपत्र दाखिल किया।’ राजन फिलहाल सख्त सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में कैद है। उसे मकोका न्यायाधीश समीर अदकर के समक्ष वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। पांच अगस्त को केंद्रीय जांच एजेंसी ने गैंगेस्टर के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दाखिल करते हुए दावा किया था कि उसने डे के आलेखों को लेकर उसकी हत्या कर दी और उनकी एक पुस्तक लिखने की योजना थी जिसमें राजन को चिंदी के रूप में चित्रित किया जाना था। प्रख्यात क्राइम रिपोर्टर डे की योजना ‘चिंदी रैग्स टू रिचेज’ शीषर्क वाली पुस्तक लिखने की थी जिसमें वह 20 गैंगेस्टरों की कहानी बयां करने वाले थे। इस पुस्तक में दाउद इब्राहिम की कहानी को भी शामिल किया जाना था।

 

Trending news