जाना था इंदौर, पहुंच गए नागपुर; इंडिगो उड़ान में हुई सुरक्षा चूक
Advertisement

जाना था इंदौर, पहुंच गए नागपुर; इंडिगो उड़ान में हुई सुरक्षा चूक

किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो के साथ एक बार फिर से अजीब वाकया हुआ है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई: किफायती विमानन सेवाएं देने वाली कंपनी इंडिगो के साथ एक बार फिर से अजीब वाकया हुआ है. सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूक से जुड़ी इस घटना में इंदौर जाने वाला उसका एक यात्री नागपुर पहुंच गया. उस यात्री के पास इंदौर की उड़ान का टिकट था, लेकिन वह नागपुर की उड़ान में सवार हो गया था. शुक्रवार को हुई इस घटना को इंडिगो ने भी स्वीकार किया है. कंपनी ने कहा कि इस संबंध में उसने तीन सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

  1. इंडिगो के साथ एक बार फिर से अजीब वाकया हुआ
  2. इंदौर की बजाय नागपुर की फ्लाइट में बैठ गया यात्री
  3. सुरक्षा जांच में चूक के चलते हुई यह घटना

एक सूत्र ने बताया, ‘‘यात्री को 6E656 विमान से इंदौर जाना था. चेक-इन के समय उसके पास इसी विमान का टिकट भी था. हालांकि, वह नागपुर जाने वाले विमान में सवार हो गया और किसी को इस गड़बड़ी का पता नहीं चला.’’ कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘इंडिगो सुरक्षा में हुई चूक के लिए माफी चाहती है. कंपनी की आंतरिक जांच पूरी होने तक तीन सुरक्षाकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है.’’ कंपनी ने कहा कि यात्री का सामान इंदौर वाली उड़ान से प्राप्त कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें: जयपुर से चेन्नई जाने वालों के लिए खुशखबरी लेकर आया Indigo

इंडिगो के कर्मचारियों ने फिर की बदसलूकी
अपने कर्मचारियों के साथ बुरा बर्ताव करने के बाद एक बार फिर इंडिगो एयरलाइंस कंपनी सुर्खियों में आई है. इस बार कंपनी पर यात्रियों को धमकी देने का आरोप लगा है. एयरलाइंस पर आरोप है कि उसके कर्मचारियों ने विमान से ना उतरने पर कुछ यात्रियों के लिए बल का प्रयोग किया. यात्रियों का आरोप है कि कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें धमकी भी दी है. यह पूरा मामला 30 दिसंबर 2017 का बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर उतारा गुस्सा
इस घटना से संबंधित एक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है. विमान में सवार यात्री एवं महाराष्ट्र में एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रसाद नंदुरकर ने अपने फेसबुक पोस्ट में इंडिगो के खिलाफ गुस्सा उतारा है. प्रसाद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ''इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों ने यात्रियों को धमकी दी कि वे विमान से उतर जाएं, अन्यथा उन्हें वह पटना सीआईएसएफ के माध्यम से घसीटकर बाहर निकलवाएंगे.'' प्रसाद का आरोप है कि एयरलाइंस कंपनी ने पहले यात्रियों को विमान में सवार होने दिया फिर उड़ान को रद्द कर दिया.

ये भी पढ़ें: IndiGo की आपत्ति पर DIAL का कड़ा रुख, कहा- 'हमें मत सिखाओ कि हवाई अड्डा कैसे चलाया जाता है'

मौसम था खराब इसलिए नहीं भरी उड़ान
यात्रियों के आरोपों के बाद कंपनी की ओर से सफाई दी गई है. कंपनी का कहना है कि 30 दिसंबर को 20 यात्रियों को छोड़कर बाकी सभी यात्री उसके कर्मचारियों के साथ सहयोग बनाए रखने के लिए नम्रतापूर्वक अनुरोध किया गया और सभी को बाहर निकाला गया. कंपनी का कहना है कि 30 दिसंबर को मौसम खराब होने और विजिबिलिटी कम होने के कारण यात्रा को रद्द किया गया था.
इनपुट: भाषा

ये भी देखे

Trending news