ओवैसी ने महाराष्ट्र में पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटे की मांग की
Advertisement

ओवैसी ने महाराष्ट्र में पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटे की मांग की

ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र में सरकारी नौकरियां और शिक्षा संस्थानों में पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की।

ओवैसी ने महाराष्ट्र में पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटे की मांग की

नागपुर : ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने महाराष्ट्र में सरकारी नौकरियां और शिक्षा संस्थानों में पिछड़े मुसलमानों के लिए आरक्षण की मांग की।

उन्होंने रविवार को कहा, ‘श्रीमान प्रधानमंत्री, आपने संसद में अपने भाषण में ‘सबका साथ सबका विकास’ की दृष्टि का संकेत किया था। इसलिए आप को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस को फोन कर पिछड़े मुसलमानों को कोटा का लाभ देने के लिए कहना चाहिए ताकि उनकी जीवन दशाएं बेहतर हो सकें।’ हैदराबाद के 45 वर्षीय सांसद ने कल रात यहां एक जनसभा में यह बातें कहीं।

बेमौसम हुई हल्की बारिश का सामना करते हुए बड़ी संख्या में लोग जनसभा में जुटे। यह नागपुर में उनकी पहली जनसभा थी जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक का मुख्यालय स्थित है।

ओवैसी ने महाराष्ट्र में मुसलमानों के साथ ‘नाइंसाफी’ होने का आरोप लगाते हुए केंद्र में 50 सालों के कांग्रेस शासन और राज्य में कांग्रेस-राकांपा एवं शिवेसना-भाजपा सरकारों को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के पिछड़ेपन का दोषी ठहराया।

सच्चर समिति और कई दूसरी समितियों एवं अल्पसंख्यक आयोग के आंकड़े सामने रखते हुए ओवैसी ने महाराष्ट्र में मुसलमानों की खराब जीवनदशाओं की तस्वीर पेश की और कहा कि उनके पास बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम बच्चों और युवाओं में शिक्षा का स्तर बहुत कम है।

Trending news