तिरुपति की तर्ज पर शिरडी मंदिर में जल्द शुरू होगा ‘प्लान दर्शन’
Advertisement

तिरुपति की तर्ज पर शिरडी मंदिर में जल्द शुरू होगा ‘प्लान दर्शन’

श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) ने शिरडी मंदिर में भक्तों की कतारों को कम करने के क्रम में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर की तर्ज पर तीन महीने में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का पंजीकरण शुरू करने का फैसला किया है।

तिरुपति की तर्ज पर शिरडी मंदिर में जल्द शुरू होगा ‘प्लान दर्शन’

शिरडी (महाराष्ट्र) : श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) ने शिरडी मंदिर में भक्तों की कतारों को कम करने के क्रम में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर की तर्ज पर तीन महीने में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का पंजीकरण शुरू करने का फैसला किया है।

ट्रस्ट के नवनियुक्त अध्यक्ष सुरेश हवारे ने कल रात यहां संवाददाताओं को बताया कि इस कदम का मकसद लाखों श्रद्धालुओं के समय को बचाना है। एसएसएसटी तीन महीनों के अंदर ‘प्लान दर्शन’ शुरू करेगी।

उन्होंने कहा कि हम डिजिटल मीडिया का इस्तेमाल करेंगे और विभिन्न बुकिंग केंद्र खोलेंगे जहां भक्त अपने नाम पंजीकृत करा सकते हैं। एसएसएसटी उनकी यात्रा का वक्त तय करेगी। इस तरह से श्रद्धालु मंदिर में कतार में खड़े रहने से बच सकते हैं। हवारा ने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग के मुताबिक, ट्रस्ट ‘साई बाबा नॉलेज शहर’ की स्थापना करेगा, जिसमें एक मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग, औषधीय और डिग्री कॉलेज होगा।

एसएसएसटी फिलहाल शिरडी में एक कनिष्ठ कॉलेज (11वीं और 12वीं कक्षा) चलाता है।

Trending news