पुणे के एक फ्लैट से मिले 70 से ज्यादा सांप! WATCH VIDEO
Advertisement

पुणे के एक फ्लैट से मिले 70 से ज्यादा सांप! WATCH VIDEO

पुणे के एक आवासीय फ्लैट से रसेल वाइपर और कोबरा जैसे 70 से ज्यादा जानलेवा सांप बरामद किए गए हैं जिन्हें अवैध तरीके से उनका जहर निकालने के लिए रखा गया था। इस फ्लैट में एक व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था।

तस्वीर के लिए साभार- ani

पुणे: पुणे के एक आवासीय फ्लैट से रसेल वाइपर और कोबरा जैसे 70 से ज्यादा जानलेवा सांप बरामद किए गए हैं जिन्हें अवैध तरीके से उनका जहर निकालने के लिए रखा गया था। इस फ्लैट में एक व्यक्ति अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहता था।

पुलिस ने आज कहा कि रंजीत खड़गे और उसके कथित सहयोगी धनंजय बेलकुटे को कथित रूप से सांपों को लकड़ी के डिब्बों और जूट की बोरियों में रखने, उनका जहर निकालने तथा उसे बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। यह जब्ती कल खड़गे के किराए के मकान से की गयी।

चकन थाने से जुड़े एक पुलिस निरीक्षक ने कहा, ‘हमने फ्लैट के एक कमरे से 41 रसेल वाइपर और 31 कोबरा बरामद किए। जांच में पता चला है कि दोनों कथित रूप से इन सांपों का जहर निकालते थे और उसे बेचते थे।’ उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण कानून के संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि उन्हें चकन के बाहरी इलाके के एक फ्लैट में सांपों के होने की सूचना मिली थी। इसी आधार पर छापेमारी की गयी।

 

Trending news