बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता पुणे की मेयर बनीं
Advertisement

बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता पुणे की मेयर बनीं

भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. 52 वर्षीय मुक्ता तिलक ने 98 वोट हासिल कर राकांपा के नंदा लोनकार को पराजित किया जिन्हें 52 वोट मिले. नंदा को कांग्रेस के पार्षदों का भी समर्थन हासिल था .शिवसेना ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया.

भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को आज पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. (तस्वीर के लिए साभार - ट्वीटर)

पुणे: भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. 52 वर्षीय मुक्ता तिलक ने 98 वोट हासिल कर राकांपा के नंदा लोनकार को पराजित किया जिन्हें 52 वोट मिले. नंदा को कांग्रेस के पार्षदों का भी समर्थन हासिल था .शिवसेना ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया.

पिछले महीने पुणे नगर निगम (पीएमसी) के 162 सीटों के लिए हुये चुनाव में भाजपा को 98 सीटें मिली थी. यह पहली बार है जब भाजपा को नगर निकाय में पूर्ण बहुमत मिला है. भाजपा के गठबंधन सहयोगी आरपीआई (ए) के नवकांत कांबले उप मेयर चुने गये हैं. उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी लता राजगुरू के 52 के मुकाबले 98 मत हासिल हुए. 56वें मेयर के रूप में कार्यभार संभालने जा रही मुक्ता तिलक कास्बा पेठ से निर्वाचित हुयी हैं.
 
 

Trending news