SP-BSP की दोस्ती का ममता ने किया स्वागत, कहा - मजबूती से मायावती-अखिलेश के साथ खड़े हैं
Advertisement
trendingNow1383199

SP-BSP की दोस्ती का ममता ने किया स्वागत, कहा - मजबूती से मायावती-अखिलेश के साथ खड़े हैं

मायावती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के नतीजे से दोनों दलों के बीच राज्य में आपसी तालमेल पर असर नहीं पड़ेगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममना बनर्जी   (फाइल फोटो)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को सपा- बसपा के आपसी तालमेल से जुड़े मायावती के बयान का स्वागत किया. गौरतलब है कि मायावती ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के नतीजे से दोनों दलों के बीच राज्य में आपसी तालमेल पर असर नहीं पड़ेगा.

'मैं मायावती के विचारों का समर्थन करती हैं'
ममता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ मैं मायावती जी द्वारा आज व्यक्त किए गए विचारों का समर्थन करती हूं. हम देश के लिए इस मिशन में पूरी मजबूती से उनके और अखिलेश यादव के साथ हैं.’’ बीजेपी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की नौ सीटें जीतीं. एक बाकी सीट पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा किया. उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी को मिली हार के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने शनिवार को बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने चुनाव में धनबल और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया.

मायावती ने कहा कि बीजेपी ने ये सब इसलिए किया ताकि सपा और बसपा के बीच एक बार फिर से दूरी बने. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने लखनऊ में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैं साफ कर देना चाहती हूं कि सपा- बसपा का मेल अटूट है. बीजेपी का मकसद सिर्फ सपा- बसपा की दोस्ती को तोड़ना है, कांग्रेस पार्टी के साथ हमारे पुराने संबंध हैं जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी.' 

अखिलेश यादव यदि कुंडा के गुंडा के जाल में न फंसते तो बीएसपी प्रत्याशी जीत जाताः मायावती

सोमवार को यहां टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव से मिली ममता ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ एक बड़े मोर्चे के गठन के लिए बातचीत शुरू हो चुकी है. उन्होंने कहा, ‘‘ लोकतंत्र में ऐसी स्थिति आती है जब सभी दलों को काम करने के लिए साथ आने की जरूरत होती है.’’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news