मिस इंडिया मानुषी चिल्लर को लगता है जयपुर के मिर्ची वड़ा से डर
Advertisement

मिस इंडिया मानुषी चिल्लर को लगता है जयपुर के मिर्ची वड़ा से डर

मिस इंडिया मानुषी चिल्लर इन दिनों चीन में होने वाले मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की तैयारी में लगी हुई हैं. इस बीच वो देशभर में अलग-अलग ईवेंट में भी हिस्सा ले रही है. 

मिस इंडिया को लगता है मिर्ची वडा से डर (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: मिस इंडिया मानुषी चिल्लर इन दिनों चीन में होने वाले मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की तैयारी में लगी हुई हैं. इस बीच वो देशभर में अलग-अलग ईवेंट में भी हिस्सा ले रही है. इसी सिलसिले में वो जब राजस्थान की पिंक सिटी जयपुर पहुंची तो मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने खुद से जुड़ी कई बातें बताई, जिनके बारे में दूसरों को शायद ही पता होगा. हरियाणा की इस छोरी ने मेकअप से लेकर जयपुर के मिर्ची वड़ा से लगने वाले डर के बारे में बात की.

  1. मिस इंडिया को लगता है मिर्ची वडा से डर
  2. जयपुर की मिर्ची को खाने से बचती हैं मानुषी
  3. मानुषी चिल्लर ने जीता था मिस इंडिया का खिताब

एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में मानुषी चिल्लर ने बताया कि वो कई बार जयपुर आ चुकी हैं. उन्हें जयपुर से प्यार है. मिस इंडिया की तैयारी के लिए भी वो करीब एक महीने तक पिंक सिटी में रही थीं. यहीं पर उन्होंने मॉडलिंग की बारीकियां सीखीं. मिस इंडिया में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने अपनी मेडिकल की पढ़ाई से एक साल का गैप लिया. अब मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद उन्हें ड्रॉप लेने का मलाल नहीं है.

अपने बचपन के कुछ अनुभव साझा करते हुए मानुषी ने बताया कि वो स्कूल ट्रिप के लिए भी जयपुर आई थीं. इस दौरान उन्हें एक सरसों के खेत में जाने का मौका मिला था. खेत में दौड़ते हुए उन्हें फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में काजोल के उस सीन जैसा अनुभव हुआ जिसमें वो शाहरुख से मिलने के लिए सरसों के खेत में भागते हुए जाती हैं. 

जयपुर के खाने की बात करते हुए उन्होंने अपनी पसंद और नापसंद बताई. मानुषी को जयपुर की मिठाइयां बहुत पसंद आईं, लेकिन जब उन्होंने मिर्ची वड़ा ट्राय किया तो उनकी हालत खराब हो गईं. जिसके बाद से उन्हें जयपुर के मिर्ची वडा और मसालों से डर सा लगने लगा. उस एक बार के बाद उन्होंने फिर कभी मिर्ची वडा नहीं खाया.

मानुषी का कहना है कि वो पिरियड्स के दौरान स्वास्थ और सफाई को लेकर जागरुकता फैलाना चाहती हैं. क्योंकि इस संबंध में भारत में आज भी जागरुकता की काफी कमी है. उन्होंने मिस वर्ल्ड के लिए अपनी तैयारी के बारे में बात करते हए कहा कि मेकअप करने में उन्हें अभी भी परेशानी होती है.

मानुषी ने बताया कि मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से पहले तक उन्हें मेकअप करना नहीं आता था, लेकिन अब वो काफी कुछ सीख गई हैं. हालांकि, प्रोफेशनल मेकअप में उन्हें अभी भी दिक्कत आती है. उन्हें उम्मीद है कि मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता से पहले वो ये आर्ट सीख जाएंगी. साथ ही वो भारत और दुनिया से जुड़ी कई किताबें पढ़ रही हैं, ताकि प्रतियोगिता में उन्हें सवालों को फेस करने में आसानी हो.

Trending news