मोदी आज शुरू करेंगे प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना
Advertisement
trendingNow1263831

मोदी आज शुरू करेंगे प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमीनी स्तर पर कुशल मानव शक्ति के निर्माण के लिए बुधवार को ‘प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना’ शुरू करेंगे। इस योजना के तहत युवाओं को व्यवसायिक, तकनीकी एवं कौशल विकास शिक्षा उपलब्ध करायी जाएगी।

मोदी आज शुरू करेंगे प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना

अमृतसर : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जमीनी स्तर पर कुशल मानव शक्ति के निर्माण के लिए बुधवार को ‘प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना’ शुरू करेंगे। इस योजना के तहत युवाओं को व्यवसायिक, तकनीकी एवं कौशल विकास शिक्षा उपलब्ध करायी जाएगी।

यहां के ग्लोबल इंस्टीट्यूट्स के दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करते हुए जेटली ने कहा कि राष्ट्रीय कौशल विकास अभियान के तहत शुरू किया जा रहा यह महत्वाकांक्षी कार्यक्रम अगले साल तक 24 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देगा और प्रशिक्षित उम्मीदवारों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

वित्त मंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम कुशल युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि पेशेवर प्रशिक्षण हासिल करने के बाद वे आत्म निर्भर बन सकते हैं। इसी बीच पंजाब भाजपा ने स्थानीय लोगों की समस्याओं की तरफ ध्यान आकर्षित करते हुए जेटली को आज एक ज्ञापन सौंपा। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष राजिंदर मोहन सिंह छीना ने जेटली को ज्ञापन सौंपते हुए उन किसानों को मुआवजा देने की मांग की जिनकी कृषि योग्य भूमि पाकिस्तान के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बाड़ क्षेत्र में हैं।

सिंह ने हालांकि कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में मुआवजा दिया गया था लेकिन पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने इसे रोक दिया था। उन्होंने अमृतसर के लिए विशेष पैकेज की मांग करते हुए कहा कि शहर के बुनियादी ढांचे पर खास ध्यान दिया जाना चाहिए क्योंकि रोजाना औसतन एक लाख से अधिक श्रद्धालु और पर्यटक यहां आते हैं।

Trending news