मुख्तार पर समाजवादी पार्टी में दरार? कौमी एकता दल के SP में शामिल होने के आसार
Advertisement
trendingNow1300213

मुख्तार पर समाजवादी पार्टी में दरार? कौमी एकता दल के SP में शामिल होने के आसार

समाजवादी पार्टी में एक बार फिर मुख्तार अंसारी की कौमी एकता दल के सपा में विलय होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक इस बार खुद एसपी के मुखिया मुलायम सिंह यादव विलय का ऐलान करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव मुख्तार की पार्टी का विलय सपा में नहीं चाहते है। मुलायम सिंह यादव ने इस सिलसिले में बात करने के लिए शिवपाल को बुलाया है। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को सपा का टिकट नहीं दिया जाएगा लेकिन उनके दो भाई जिनका कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है, वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार में पार्टी को लेकर अखिलेश और मुलायम की राय एक नहीं है।

मुख्तार पर समाजवादी पार्टी में दरार? कौमी एकता दल के SP में शामिल होने के आसार

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी में एक बार फिर मुख्तार अंसारी की कौमी एकता दल के सपा में विलय होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक इस बार खुद एसपी के मुखिया मुलायम सिंह यादव विलय का ऐलान करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव मुख्तार की पार्टी का विलय सपा में नहीं चाहते है। मुलायम सिंह यादव ने इस सिलसिले में बात करने के लिए शिवपाल को बुलाया है। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को सपा का टिकट नहीं दिया जाएगा लेकिन उनके दो भाई जिनका कोई आपराधिक बैकग्राउंड नहीं है, वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार में पार्टी को लेकर अखिलेश और मुलायम की राय एक नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक अंसारी बंधुओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने का फैसला खुद सपा सुप्रीमो मुलायम का है। इससे पहले कौमी एकता दल का समाजवादी पार्टी में विलय होना लगभग पक्का हो गया था। लेकिन अखिलेश यादव के दखल के बाद पार्टी ने अपना फैसला बदल लिया था। यूपी में 2017 में विधानसभा चुनाव है। सपा के पास पूर्वांचल में कोई ऐसा चेहरा नहीं है जो उसे कई सीटें दिला सके। ऐसे में समाजवादी पार्टी मुख्तार और अफजल अंसारी को अपने साथ लाकर पूर्वांचल में अपना दबदबा कायम रखना चाहती हैं।

 

गौर हो कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश की सपा सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार से व्यथित होकर इस्तीफे की बात कहने वाले राज्य के वरिष्ठ काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव के समर्थन में सोमवार को खुलकर बोले और कहा कि शिवपाल के खिलाफ पार्टी में साजिश हो रही है और अगर वह सपा छोड़कर गये तो पार्टी टूट जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान पार्टी मुखिया ने कहा कि आज अखबारों में शिवपाल का बयान छपा है, जिसमें उन्होंने प्रदेश में दलालों और दबंगों के बोलबाले पर चिंता जाहिर करते हुए इस्तीफे की बात कही है। सचाई यह है कि पार्टी में ही शिवपाल के खिलाफ साजिश हो रही है।  सपा मुखिया ने यह भी कहा कि सपा भले ही अगला चुनाव नहीं जीत पाये लेकिन अगर ईमानदार लोग रहेंगे तो उससे अगला चुनाव जरूर जीत जाएंगे।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

Trending news