डॉ कलाम के सम्मान में लोकसभा की कार्यवाही आज भी स्थगित
Advertisement

डॉ कलाम के सम्मान में लोकसभा की कार्यवाही आज भी स्थगित

 पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के सम्मान में लोकसभा की कार्यवाही आज भी दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। डॉ. कलाम का आज उनके पैत्रिक नगर रामेश्वरम में अंतिम संस्कार किया गया। सुबह कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन को कुछ पूर्व सदस्यों के निधन की जानकारी दी। सदन ने पंजाब के गुरदासपुर में 27 जुलाई को हुए आतंकी हमले की निंदा की और उसमें शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

डॉ कलाम के सम्मान में लोकसभा की कार्यवाही आज भी स्थगित

नयी दिल्ली:  पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम के सम्मान में लोकसभा की कार्यवाही आज भी दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। डॉ. कलाम का आज उनके पैत्रिक नगर रामेश्वरम में अंतिम संस्कार किया गया। सुबह कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन को कुछ पूर्व सदस्यों के निधन की जानकारी दी। सदन ने पंजाब के गुरदासपुर में 27 जुलाई को हुए आतंकी हमले की निंदा की और उसमें शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद अध्यक्ष ने पूर्व राष्ट्रपति के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी। डा. कलाम के सम्मान में 28 और 29 जुलाई को भी सदन की कार्यवाही नहीं हुई थी। सुमित्रा ने कहा कि आज पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम का रामेश्वरम में अंतिम संस्कार हो रहा है। उनके प्रति सम्मान प्रकट करते हुए सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित की जाती है। सदन की अगली बैठक कल सुबह 11 बजे होगी।

सदन की बैठक शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन को पूर्व सदस्य श्रीबल्लभ पाणिग्रही, आर एस गवई, विजय हांडिक के निधन की जानकारी दी। इन पूर्व सदस्यों का हाल ही में निधन हुआ। अध्यक्ष ने 27 जुलाई को पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकवादी हमले का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘ सभा इस आतंकी हमले की घोर निंदा करती है और इसमें मारे गए शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करती है।’’ सदन ने कुछ पल मौन रहकर सम्मान प्रकट किया। 

Trending news