‘वाइब्रेंट गुजरात’ सम्मेलन से पहले विदेशी अतिथियों से मिले मोदी
Advertisement
trendingNow1244334

‘वाइब्रेंट गुजरात’ सम्मेलन से पहले विदेशी अतिथियों से मिले मोदी

रविवार से शुरू हो रहे ‘वाइब्रेंट गुजरात’ सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने भूटानी समकक्ष शेरिंग तोबगे सहित कई विदेशी गणमान्य अतिथियों से मुलाकात की और व्यापार, आर्थिक संबंध एवं आतंकवाद जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

‘वाइब्रेंट गुजरात’ सम्मेलन से पहले विदेशी अतिथियों से मिले मोदी

गांधीनगर : रविवार से शुरू हो रहे ‘वाइब्रेंट गुजरात’ सम्मेलन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने भूटानी समकक्ष शेरिंग तोबगे सहित कई विदेशी गणमान्य अतिथियों से मुलाकात की और व्यापार, आर्थिक संबंध एवं आतंकवाद जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

आज दोपहर यहां पहुंचे मोदी ने सम्मेलन में हिस्सा लेने आए ब्रिटेन, जापान, सिंगापुर सहित कई अन्य देशों के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के नेताओं से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

मोदी और तोबगे ने असम में बोडो उग्रवादियों की ओर से किए गए हमलों के बाद हाल के समय में रक्षा सहयोग के पहलू पर प्रमुखता से चर्चा की।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, ‘‘वे इस बात पर सहमत हुए कि आगे बढ़ने का बेहतरीन तरीका यह है कि सहयोग एवं समन्वय के प्रयास किए जाएं।’’ पोलैंड के उप-प्रधानमंत्री जे पाइशोचिंस्की से मुलाकात के दौरान मोदी ने ‘मेक इन इंडिया’ पहल के जरिए रक्षा सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने खनन क्षेत्र में सहयोग की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

Trending news