मेरठ में बनेगा नरेंद्र मोदी मंदिर, MLA संगीत सोम मुहिम की कर रहे अगुआई
Advertisement
trendingNow1345569

मेरठ में बनेगा नरेंद्र मोदी मंदिर, MLA संगीत सोम मुहिम की कर रहे अगुआई

इस प्रोजेक्‍ट की अनुमानित लागत 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस मंदिर के 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तैयार होने की उम्‍मीद है. 

फाइल फोटो

मेरठ: सरधना के बीजेपी विधायक संगीत सोम की अगुआई में मेरठ में पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर बनाए जाने की तैयारी चल रही है. दैनिक भास्‍कर की रिपोर्ट के मुताबिक मेरठ-करनाल रोड पर इसके लिए जमीन खरीद ली गई है. इसी 23 अक्‍टूबर को इसके लिए भूमि पूजन होना है. इस प्रस्‍तावित मंदिर में नरेंद्र मोदी की 100 फुट ऊंची प्रतिमा लगेगी. इस प्रोजेक्‍ट की अनुमानित लागत 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है. इस मंदिर के 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले तैयार होने की उम्‍मीद है.

  1. मेरठ-करनाल रोड पर इसके लिए जमीन खरीद ली गई है
  2. 23 अक्‍टूबर को इसके लिए भूमि पूजन होना है
  3. इस मंदिर में नरेंद्र मोदी की 100 फुट ऊंची प्रतिमा लगेगी

इस संबंध में रिटायर्ड इंजीनियर जेपी सिंह का कहना है कि 60 वर्ष का कुशासन भोगने वाले देश के लिए मोदी राम की तरह आए हैं. इस मंदिर के लिए पैसा मोदी भक्‍त देंगे. उन्‍होंने यह भी कहा कि इस मंदिर के निर्माण के बाद मेरठ विश्‍व पटल पर आ जाएगा. गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा की तर्ज पर ही इस मंदिर का निर्माण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या- योगी सरकार का प्रस्‍ताव, नदी किनारे बनेगी भगवान राम की विशाल प्रतिमा

उल्‍लेखनीय है कि गुजरात में वड़ोदरा के निकट नर्मदा बांध के पास साधु बेट में सरदार पटेल की 'स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी' प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. 597 फुट ऊंची इस प्रतिमा का निर्माण जब पूरा होगा तो यह दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी. यह प्रोजेक्‍ट 20 हजार वर्ग मीटर एरिया में फैला है. 31 अक्‍टूबर, 2014 को इस प्रोजेक्‍ट पर काम शुरू हुआ है. शुरुआत में सरकार ने इस पर तकरीबन 2,063 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया था. इस काम के लिए गुजरात सरकार ने 2013 में सरदार वल्‍लभभाई राष्‍ट्रीय एकता ट्रस्‍ट का गठन किया है.

Trending news