बीजेपी से भिड़ने के लिए गैर AAP सहित विरोधी दलों को एकजुट करेगी NCP
Advertisement
trendingNow1345202

बीजेपी से भिड़ने के लिए गैर AAP सहित विरोधी दलों को एकजुट करेगी NCP

एनसीपी नेता शरद पवार और तारिक अनवर. तस्वीर साभार: PTI

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ सभी गैर NDA दलों को एकजुट करने के लिये दिल्ली में सत्तारूढ़ आप सहित किसी भी दल से परहेज नहीं करेगी. पार्टी ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अगले लोक सभा चुनाव से पहले विपक्ष की आवाज को मजबूत करने के लिये सभी गैर राजग दलों को एक मंच पर लाने की पहल की है. NCP की शुक्रवार को यहां सम्पन्न राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला किया गया. इस बाबत कार्यकारिणी ने समान विचारधारा वाले सभी दलों से बातचीत कर देशव्यापी आंदोलन शुरू करने हेतु एकजुट करने की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर और डी पी त्रिपाठी को सौंपी है.

  1. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
  2. फैसला हुआ की NCP सभी गैर बीजेपी दलों को एकजुट करेगी
  3. यह जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता तारिक अनवर और डी पी त्रिपाठी को सौंपी गई

त्रिपाठी ने बताया कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनता में लगातार आक्रोश बढ़ रहा है लेकिन विपक्षी दलों की एकजुटता के अभाव में विरोध की आवाज दब रही है. उन्होंने इसके लिये संप्रग का सबसे बड़ा घटक दल होने के नाते कांग्रेस की भूमिका पर असंतोष जताया. त्रिपाठी ने कहा कि मौजूदा हालात में सभी दलों को आपसी हित दरकिनार कर जनहित में एकजुट करने की जरूरत है.

मोदी सरकार के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा रही आप और इसके नेता अरविंद केजरीवाल से संप्रग द्वारा परहेज करने को कांग्रेस की भूल बताते हुये त्रिपाठी ने कहा कि वह मोदी सरकार की गलत नीतियों का प्रभावी ढंग से विरोध कर रहे केजरीवाल सहित अन्य सभी नेताओं से संपर्क कर एकजुट करेंगे. उल्लेखनीय है कि हाल ही में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के चुनाव में संप्रग के उम्मीदवार के चयन में कांग्रेस ने आप को अलग थलग कर केजरीवाल को विचार विमर्श की कवायद से भी बाहर कर दिया था.

त्रिपाठी ने माना कि इसके बावजूद सिर्फ मोदी विरोध के कारण आप ने संप्रग उम्मीदवारों को ही समर्थन दिया. इसे विपक्ष की एकजुटता के लिये गंभीर खामी मानते हुये उन्होंने कहा कि रांकापा इन खामियों को दूर करने में सकारात्मक भूमिका निभायेगी.

त्रिपाठी ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में नोटबंदी और जीएसटी से देश में उपजे आर्थिक संकट और समाज के सभी तबकों की बढ़ी परेशानियों पर विचार किया गया. उन्होंने कहा कि कल जीएसटी परिषद की बैठक में केन्द्र सरकार ने रोजमर्रा की तमाम वस्तुओं के कर में कटौती करने सहित अन्य रियायतें देकर जीएसटी की खामियों को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को अन्य गलत नीतियों का अहसास कराने के लिये राकांपा ने सभी दलों को एकजुट कर देशव्यापी आंदोलन शुरु करने का फैसला किया है.
इनपुट: भाषा

Trending news