दक्षिण पूर्व रेलवे की ट्रेनों के कोचों पर अब नहीं लगेंगे आरक्षण चार्ट
Advertisement

दक्षिण पूर्व रेलवे की ट्रेनों के कोचों पर अब नहीं लगेंगे आरक्षण चार्ट

दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि 16 अक्तूबर से कोचों पर आरक्षण चार्ट चिपकाने के चलन को बंद करने का फैसला किया गया है.

16 अक्तूबर से कोचों पर आरक्षण चार्ट चिपकाने के चलन को बंद करने का फैसला किया गया है. (FILE)

कोलकाता: दक्षिण पूर्व रेलवे ने कल से एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों के कोचों पर आरक्षण चार्ट नहीं चिपकाने का निर्णय किया है. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि 16 अक्तूबर से कोचों पर आरक्षण चार्ट चिपकाने के चलन को बंद करने का फैसला किया गया है.

घोष ने कहा, ‘‘ट्रेन के कोचों पर चार्ट चिपकाने के लंबे वक्त से चले आ रहे चलन को शुरूआती तौर पर हावड़ा स्टेशन पर खत्म किया जा रहा है. ऐसा कोच को बाहर से साफ रखने के लिए किया गया है. यह कागज की भी बचत करेगा. इस प्रकार रेलवे अधिक पर्यावरण अनुकूल बनेगा.’’ हावड़ा से एसईआर की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें देश के पश्चिमी और दक्षिणी गंतव्यों में जाती हैं जिसमें मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद शामिल है.

उन्होंने कहा कि बुकिंग के वक्त कंफर्म्ड टिकट मिलने पर टिकट पर सूचना प्रकाशित रहती है जबकि प्रतीक्षा और रिजर्वेशन एगेंस्ट कैंसिलेशन (आरएसी) के बारे में चार्ट बनने के समय यात्री को एसएमएस के माध्यम से पंजीकृत फोन नम्बर पर जानकारी मिल जाती है.

Trending news