नूंह में सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, ब्रजमंडल शोभायात्रा के दौरान हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow11845090

नूंह में सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, ब्रजमंडल शोभायात्रा के दौरान हुआ हादसा

Nuh: स्थानीय प्रशासन की मनाही के बावजूद यात्रा निकालने का ऐलान हुआ था, इसके बाद पूरे नूंह जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. इसी कड़ी में यात्रा को लेकर कानून व्यवस्था में सब इंस्पेक्टर हकीमुद्दीन की ड्यूटी लगाई गई थी. जानकारी के मुताबिक नगीना पुलिस स्टेशन के बडखली चौक में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी.

नूंह में सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत, ब्रजमंडल शोभायात्रा के दौरान हुआ हादसा

Sub Inspector In Nuh: हरियाणा के नूंह जिले में विहिप के आह्वान के बाद निकाली जा रही ब्रज मंडल शोभायात्रा के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण घटना घट गई. यह यात्रा सावन के आखिरी सोमवार पर निकाली जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस ब्रज मंडल शोभायात्रा में तैनात एक सब इंस्पेक्टर की सोमवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई. यह घटना तब हुई जब नूंह चौराहे से करीब 20 किमी दूर बड़कली चौक पर सब इंस्पेक्टर हाकमुद्दीन तैनात थे. वहीं उनको हार्ट अटैक आया है.

अचानक तबीयत खराब हुई
दरअसल, शुरुआत में स्थानीय प्रशासन की मनाही के बावजूद यात्रा निकालने का ऐलान हुआ था, इसके बाद पूरे नूंह जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. इसी कड़ी में यात्रा को लेकर कानून व्यवस्था में सब इंस्पेक्टर हकीमुद्दीन की ड्यूटी लगाई गई थी. जानकारी के मुताबिक नगीना पुलिस स्टेशन के बडखली चौक में उनकी ड्यूटी लगाई गई थी. फिर दोपहर एक बजे ड्यूटी के दौरान अचानक उनकी तबीयत खराब हुई. उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया. इलाज करते वक्त उनकी मौत हो गई.

सब इंस्पेक्टर पलवल के रहने वाले
उन्हें दिक्कत तब महसूस हुई जब अचानक उनके सीने में दर्द हो उठा. फिलहाल उनको बचाया नहीं जा सका. मृतक सब इंस्पेक्टर पलवल के रहने वाले थे. बता दें कि मनाही के बाद भी हरियाणा के नूंह में हिंदू संगठन 28 अगस्त को बृजमंडल शोभायात्रा निकालने पर अड़े रहे. आखिर में नूंह में प्रशासन ने वीएचपी के 40 लोगों को नलहड़ महादेव मंदिर में जलाभिषेक करने की अनुमति दे दी थी. वीएचपी का कहना है कि शांतिपूर्ण तरीके से शोभायात्रा में शामिल होंगे.

इसके साथ ही यात्रा के मद्देनजर नूंह में इंटरनेट सेवा बंद है और धारा 144 लागू है. बाहरियों के भी नूंह आने पर रोक लगा दी गई है. जिले में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. राज्य और जिले की सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. नूंह में प्रशासन ने एहतियातन स्कूल, कॉलेज और बैंकों को बंद रखने का आदेश दिया है. वहीं राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि राज्य सुरक्षित है और किसी को भी इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए.

Trending news