Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के समर्थन में लिखी पोस्ट, छात्रों ने बवाल के बाद लड़की से जबरन मंगवाई माफी
Advertisement
trendingNow11216533

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के समर्थन में लिखी पोस्ट, छात्रों ने बवाल के बाद लड़की से जबरन मंगवाई माफी

Post Written In Support Of Nupur Sharma: पंजाब में एक लड़की के नूपुर शर्मा के हक में पोस्ट (Post) डाले जाने के बाद काफी बवाल मच रहा है. मुस्लिम छात्रों ने जालंधर के सी टी (CT) संस्थान में उत्पात मचाया और छात्रा से जबरन माफी (Apology) मंगवाई.

Nupur Sharma Controversy: नूपुर शर्मा के समर्थन में लिखी पोस्ट, छात्रों ने बवाल के बाद लड़की से जबरन मंगवाई माफी

Students Force Girl To Apologize After Ruckus: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश में शुरू हुए विवाद की आंच पंजाब तक पहुंच गई है. पंजाब में जालंधर के प्राइवेट शिक्षण संस्थान सीटी इंस्टिट्यूट में एक बड़ा विवाद (Controversy) हो गया है. दरअसल इंस्टिट्यूट की एक छात्रा द्वारा नूपुर शर्मा के हक में एक पोस्ट डाले जाने के बाद यह विवाद शुरू हुआ. इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाली जम्मू की एक हिंदू छात्रा (Hindu Student) ने शुक्रवार रात नूपुर शर्मा के हक में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी. इससे इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाले मुस्लिम स्टूडेंट्स भड़क गए और सभी मुस्लिम छात्रों ने संस्थान में हंगामा खड़ा कर दिया. 

जबरन मंगवाई माफी

संस्थान में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के ही बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक हालात इतने तनावपूर्ण हो गए कि इंस्टिट्यूट में पुलिस बल को तैनात करना पड़ गया. आरोप है कि इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी मुस्लिम स्टूडेंट्स ने एक हिंदू लड़की से बद्तमीजी की जिसके बाद हिंदू स्टूडेंट्स काफी दहशत में आ गए. ये पूरा विवाद शुक्रवार देर रात 12 बजे के करीब शुरू हुआ और सुबह 5 बजे तक चलता रहा. इंस्टिट्यूट के मुस्लिम स्टूडेंट्स (Muslim Students) ने हिंदू छात्रा से जबरन माफी भी मंगवाई. इतना ही नहीं पुलिस और इंस्टिट्यूट के मैनेजमेंट ने भी इस पूरे विवाद में उक्त हिंदू लड़की का ही दोष निकालते हुए उसे गलत ठहराया.

ये भी पढें: डांस करते-करते महिलाओं के बीच ऐसे गिरा शख्स, लोग बोले- ज्यादा पी ली थी क्या? 

कैंपस में किया हंगामा

मुस्लिम स्टूडेंट्स की भीड़ देखकर सी टी इंस्टिट्यूट (CT Institute) में पढ़ने वाले हिंदू स्टूडेंट्स दहशत में आ गए. कई छात्रों ने नाम न बताने की शर्त पर ज़ी मीडिया नेटवर्क को बताया कि मुस्लिम स्टूडेंट्स ने पूरी रात उत्पात मचाया और माहौल को तनावपूर्ण बनाया. उन छात्रों ने जोर-जोर से नारे लगाए और तोड़-फोड़ की. माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि हिंदू स्टूडेंट्स को अपनी सुरक्षा के लिए छिपना पड़ा. जानकारी के मुताबिक नूपुर (Nupur Sharma) के हक में पोस्ट डालने वाली छात्रा पर दबाव डालकर माफी मंगवाने के बाद ये विवाद शांत हुआ. संस्थान के पी आर ओ कंवरप्रीत ने यह माना कि कश्मीर के मुस्लिम स्टूडेंट्स ने रात में कैंपस में काफी हंगामा मचाया. 

ये भी पढें: Viral Hair Cut: कभी नहीं देखा होगा बाल काटने का ऐसा तरीका, देखकर छूट जाएगी हंसी

युवकों के साथ की मारपीट

मुस्लिम छात्रों का आरोप था कि जम्मू से ताल्लुक रखने वाली एक हिंदू लड़की ने नूपुर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है और जब तक वह माफी नहीं मांगेगी तब तक विवाद चलता रहेगा. तनाव इतना बढ़ गया कि इंस्टिट्यूट प्रबंधन को कैंपस में पुलिस (Police) बुलानी पड़ी. संस्थान के सूत्र ने बताया कि कई युवकों के साथ मारपीट की गई है और उन्हें काफी चोटें आई हैं. इस संस्थान में यह कोई पहला वाक्या नहीं है बल्कि पहले भी सी टी इंस्टिट्यूट लाइम लाइट में आ चुका है. तकरीबन 4 साल पहले पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अलकायदा से जुड़े कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (AGH) से जुड़े तीन आतंकियों को इसी इंस्टिट्यूट के हॉस्टल से पकड़ा था. उस समय पकड़े गए तीनों लोगों पर आरोप था कि वह लोग तीन साल से मुस्लिम आतंकवादी संगठनों का स्लीपर सेल चला रहे थे.

LIVE TV

Trending news