'वन रैंक वन पेंशन' के लिए सरकार पर दवाब बनायेगी कांग्रेस
Advertisement

'वन रैंक वन पेंशन' के लिए सरकार पर दवाब बनायेगी कांग्रेस

वन रैंक वन पेंशन योजना को लागू नहीं किये जाने को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि वह इस योजना पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए सरकार पर दवाब बनायेंगे।

'वन रैंक वन पेंशन' के लिए सरकार पर दवाब बनायेगी कांग्रेस

नई दिल्ली : वन रैंक वन पेंशन योजना को लागू नहीं किये जाने को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि वह इस योजना पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए सरकार पर दवाब बनायेंगे।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि संप्रग सरकार ने इस संबंध में प्रावधान किया था और यहां तक कि धन भी आवंटित किया था लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार एक साल में इस योजना को लागू करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा, ‘मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार का एक साल गुजर गया और वह इस मुद्दे पर आगे नहीं बढ़ी। उन्होंने (पूर्व सैनिकों ने) सरकार का दरवाजा खटखटाया था लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला। सेना देश का ख्याल रखती है हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखती है, उनकी मांगे पूरी की जानी चाहिए।’

राहुल गांधी ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘हमने धन आवंटित किया था और निर्णय भी लिये थे । एक साल गुजर गया और यह जल्द से जल्द होना चाहिए। हम सरकार पर दबाव बनायेंगे और उनसे जल्द से जल्द निर्णय लेने को कहेंगे।’

कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने सरकार पर इस योजना को क्रियान्वित नहीं कर सैनिक विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के मुद्दे पर वर्ष 2006, 2009 और 2013 में पहल की थी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को यह आशंका है कि सरकार कुछ प्रावधानों को हल्का बना रही है।

Trending news