दार्जिलिंग से सेना की वापसी, फिर हुयी हिंसा
Advertisement

दार्जिलिंग से सेना की वापसी, फिर हुयी हिंसा

 पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर पहाड़ से सेना की वापसी के बीच गोरखालैंड आंदोलन के समर्थकों ने आज भी जमकर प्रदर्शन किया और दार्जिलिंग के लामाहत्ता में दो सरकारी कार्यालयों में आग लगा दी.

पुलिस और सुरक्षा बल सड़कों पर गश्त कर रहे हैं और प्रवेश एवं निकास मार्गों पर कड़ी नजर रख रहे हैं (फाइल फोटो)

दार्जिलिंग: पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर पहाड़ से सेना की वापसी के बीच गोरखालैंड आंदोलन के समर्थकों ने आज भी जमकर प्रदर्शन किया और दार्जिलिंग के लामाहत्ता में दो सरकारी कार्यालयों में आग लगा दी.

पुलिस ने बताया कि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के समर्थकों ने राजस्व विभाग के कार्यालय और एक पंचायत कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंक कर आग लगा दी . गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और क्षेत्र की अन्य पार्टियों ने आज जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की. यहां इंटरनेट सेवा 32 दिनों से ठप्प है.

एक सैन्य अधिकारी ने आज बताया कि 18 जुलाई को राज्य सरकार की ओर से सेना हटाने के अनुरोध के बाद सेना अशांत पहाड़ी से वापस हो गयी.

सैन्य अधिकारी ने बताया, ‘राज्य सरकार के अनुरोध पर आठ जुलाई को पहाड़ों में सेना की तैनाती की गयी थी.राज्य सरकार की ओर से सेना को हटा लेने की मांग के बाद 18 जुलाई को सेना वापस हो गयी.’

बहरहाल, पहाड़ के विभिन्न दलों के एक प्रतिनिधमंडल ने राज्य के राज्यपाल के एन त्रिपाठी से मुलाकात की और पहाड़ में स्थिति के बारे में एक ज्ञापन सौंपा. कुछ राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह पारंपरिक नेपाली वेशभूषा में रैली निकाली.

पुलिस और सुरक्षा बल सड़कों पर गश्त कर रहे हैं और प्रवेश एवं निकास मार्गों पर कड़ी नजर रख रहे हैं. दवा की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें, रेस्टोरेंट, होटल, स्कूल और कॉलेज बंद है.

 

Trending news