केजरीवाल, अमरिंदर के बीच ट्विटर पर हुयी जुबानी जंग
Advertisement

केजरीवाल, अमरिंदर के बीच ट्विटर पर हुयी जुबानी जंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब कांग्रेस प्रमुख पर अपने प्रचार अभियान में ‘ड्रग्स के रूपये’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाने के बाद अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच सोमवार को सोशल मीडिया पर जबरदस्त भिड़ंत हो गयी। केजरीवाल ने अमरिंदर पर अकाली नेता विक्रमजीत मजीठिया के ‘ड्रग्स के रुपये’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अगली बार दावा करेंगे कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आप नेता के खिलाफ उनके (अमरिंदर) साथ साजिश रच रहे हैं।

केजरीवाल, अमरिंदर के बीच ट्विटर पर हुयी जुबानी जंग

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब कांग्रेस प्रमुख पर अपने प्रचार अभियान में ‘ड्रग्स के रूपये’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाने के बाद अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह के बीच सोमवार को सोशल मीडिया पर जबरदस्त भिड़ंत हो गयी। केजरीवाल ने अमरिंदर पर अकाली नेता विक्रमजीत मजीठिया के ‘ड्रग्स के रुपये’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अगली बार दावा करेंगे कि अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आप नेता के खिलाफ उनके (अमरिंदर) साथ साजिश रच रहे हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘सर, पंजाब के लोग बात कर रहे हैं कि आप ‘विक्रम सिंह: मजीठिया के मादक पदार्थ के रुपयों का इस्तेमाल अपने प्रचार अभियान में कर रहे हैं। क्या यह सही है? आपने तीन साल पहले उन्हें सीबीआई जांच में बचाया था।’’ मजीठिया पंजाब के राजस्व मंत्री हैं और उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के रिश्तेदार हैं। आप उनपर नशीले पदार्थों के माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाती है जिससे वह इंकार करते रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने त्वरित टिप्पणी करते हुये कहा केजरीवाल को ‘दिन में तारे नजर आ रहे हैं।’’ सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘जब आपकी उम्मीदें 100 से घट कर 30 पर आ जाए और अभी भी इसमें गिरावट आ रही हो तो आप दिगभ्रमित करने के लिए बाध्य हो रहे हैं और चीजों को ऐसे देख रहे हैं जो अस्तित्व में नहीं है।’’ केजरीवाल ने चुनाव वाले पंजाब में सत्तारूढ अकाली दल और कांग्रेस के बीच एक ‘गठजोड़’ का आरोप लगाया है। उन्होंने सिंह को उनका ‘संयुक्त मुख्यमंत्री प्रत्याशी’ करार दिया।

सिंह ने आप प्रमुख से कहा था ‘पंजाब पर अपनी नजरें टिकाने से पहले उन्हें अपने घर को दुरूस्त करना चाहिए। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये केजरीवाल ने कल ट्वीट किया था, ‘‘सर, चुनाव से कुछ महीने पहले बादल परिवार ने आपके खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला बंद कर दिया। क्यों? पंजाब पूछ रहा है कि क्या डील हुयी है?’’ केजरीवाल ने अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट भूमि घोटाले में सिंह की कथित भूमिका में उन्हें पंजाब सर्तकता ब्यूरो द्वारा क्लीन चिट दिये जाने का हवाला दिया।

Trending news